रांची की स्मार्ट सिटी में मंत्रियों के लिए बनेंगे 12 आलीशान बंगले, 32 करोड़ आएगी लागत

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 3:18 PM IST
  • रांची के स्मार्ट सिटी में झारखंड सरकार के 12 मंत्रियों के लिए 12 बंगले बनाए जाएंगे. इसके लिए 7 एकड़ जमीन का प्रस्ताव रखा गया है. इस प्रस्ताव के लिए जल्द ही सोरेन सरकार से मंजूरी मिलने की उम्मीद है. बंगले बनाने के लिए 32 करोड़ का खर्चा किया जाएगा.
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.( फाइल फोटो )

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के स्मार्ट सिटी में राज्य सरकार के 12 मंत्रियों के लिए बंगले बनाए जा रहे हैं इसको लेकर डीपीआर तैयार किया जा चुका है. इस योजना पर जल्द ही सरकार से अनुमति मिलने की उम्मीद है. शहर की 7 एकड़ जमीन पर 32 करोड़ की लागत से 12 बंगले बनाने की तैयारी हो रही है. सरकार के इस फैसले पर विरोध सवाल उठा रहा है, कि जब कोरोना में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बजट न होने की बात कहते है, तो इन्हें क्यो बनाया जा रहा है.

बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झारखंड सरकार और सीएम हेमंत सोरेन पर हमला बोला है. कि जब वह विपक्ष में थे तो वह सरकार नीतियों पर सवाल उठाते थे. लेकिन आज जब वह सता में है. तो कोरोना महामारी जैसी हालात में जब राज्य में पैसे की कमी है फिर भी वह मंत्रियों के लिए बंगले बना रहे है, जिसकी सार्थकता का कोई औचित्य नहीं है. सरकार इस फैसले का विरोध हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, मंत्रियों के लिए बनाए जा रहे इन बंगलों को शानदार और आलीशान तरीके से बनाया जाएगा. साथ ही इसमें सभी सुविधाएं लैस होगी.

पेंशन नहीं मिलने को लेकर झारखंड HC ने सरकार को लगाई फटकार, लाभुकों को 5 लाख का भुगतान करने का दिया आदेश

झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, कि जब किसी नए राज्य का गठन होता है, तो वहां भवन और आवास बनाने का कार्य किया जाता है. बता दें कि रांची की समार्ट सिटी में 7 एकड़ जमीन में 12 बंगले बनाने की तैयारी हो रही है. इससे लिए जल्द ही राज्य से उम्मीद की जा रही है.

अन्य खबरें