झारखंड: कोरोना मरीजों के चेस्ट इंफेक्शन के लिए HRCT स्कैन के रेट फिक्स, जानें

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 11:55 PM IST
  • झारखंड स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने रविवार को आदेश जारी किया है. झारखंड में अब एचआरसीटी के रेट फिक्स कर दिए गए हैं. अब कोई भी संस्थान एचआरसीटी के लिए 3 हजार रुपए से ज्यादा नहीं ले सकता है.
झारखंड सरकार ने एचआरसीटी स्कैन के रेट तय कर दिए हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

राँची. झारखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच सोरेन सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए हाई रिज्यॉल्यूशन सीटी स्कैन (एचआरसीटी) के रेट फिक्स कर दिए गए हैं. झारखंड के सभी अस्पताल हाई रिज्यॉल्यूशन सीटी स्कैन के लिए 2500 रुपए से 3 हजार रुपए तक ही ले सकते हैं. इस बारे में झारखंड स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने आदेश जारी किया गया है.

इस आदेश के मुताबिक, अलग-अलग मशीनों में स्कैन कराने के अलग-अलग रेट हैं. जिसमें 16 स्लाइस मशीन में एचआरसीटी के 2500 रुपए लिए जाएंगे. 64 स्लाइस मशीन 2 हजार 750 रुपए होंगे और 256 स्लाइस मशीन में स्कैन के लिए 3 हजार रुपए लिए जा सकते हैं. इसमें पीपीई किट और सैनिटाइजेशन की कीमत भी शामिल होगी. 

CM सोरेन का फैसला, झारखंड में स्कूल-कॉलेज, कोचिंग बंद, शादी में 50 लिमिट

सरकार के आदेश में ये कहा कि झारखंड में कुछ हफ्ते में ही संक्रमण का रेट दोगुना हो गया है. इस समय झारखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार 953 है. कोरोना से झारखंड में 1406 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं. झारखंड में शादी में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

कोरोना का हाहाकार, रांची में 1410 नए केस, कोयला से जुड़े बड़े अधिकारी की मौत

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सभी स्कूल बंद होंगे, काॅलेज, कोचिंग, आईटीआई और आंगनबाड़ी केन्द्र बंद होंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में होने वाली सभी आगामी परीक्षाओं को अगले आदेश तक रद्द किया जाता है. एक महीने बाद इसकी समीक्षा करेंगे. जिसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा. आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में झारखंड में कोरोना के 3 हजार 838 नए केस सामने आए हैं.

 

अन्य खबरें