ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन के बाद इन खिलाड़ियों को CM सोरेन करेंगे सम्मानित

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 11:51 AM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भारतीय महिला हॉकी टीम के दो खिलाड़ियों को आज सम्मानित करेंगे. टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए आज रांची में निक्की प्रधान और सलीमा टेटे का सीएम सोरेन स्वागत करेंगे.
सीएम हेमंत सोरेन ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को करेंगे सम्मानित(फाइल फोटो)

रांची. टोक्यो ओलिंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम के दो खिलाड़ी आज झारखंड की राजधानी रांची पहुंचेंगे. सलीमा टेटे और निक्की प्रधान आज यानी बुधवार को दोपहर करीब 1 बजे रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगी. जहां से दोनों खिलाड़ी राज्य सरकार के प्रोजेक्ट भवन जायेंगी. जहां खुद सीएम हेमंत सोरेन उनका स्वागत करेंगे. साथ ही सीएम  50-50 लाख रुपये का चेक देकर उन्हें सम्मानित करेंगे. सलीमा टेटे झारखण्ड के  सिमडेगा की और निक्की प्रधान खूंटी की रहने वाली हैं. 

जानकारी के मुताबिक निक्की प्रधान और सलीमा टेटे के साथ साथ हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह भी आज रांची पहुंचेंगे. फिर ये तीनों ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलेंगे. जहां मुख्यमंत्री इन तीनों का ही स्वागत करेंगे. जबकि सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को सीएम सोरेन 50-50 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित करेंगे. इससे पहले  झारखंड के इन खिलाड़ियों का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया जाएगा. पूरे राज्य को इन खिलाड़ियों के आगमन का बेसब्री से इंतज़ार है.

JAC Board Result: जैक जल्द करेगा कंपार्टमेंटल परीक्षा, मार्कशीट से हटेगा फेल

गौरतलब है कि ओलंपिक में पहली बार भारतीय महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी. जिसके बाद पूरे देश में इनके शानदार प्रदर्शन की खूब तारीफ़ हुई थी. सेमी फाइनल में इनका मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन के साथ था. जहां भारतीय महिला हॉकी टीम 3- 4 से यह मुकाबला हार गई. लेकिन अंत तक डटे रहना और अपने शानदार प्रदर्शन देने के लिए महिला टीम की पूरे देश में खूब तारीफ़ हुई थी. 

 

 

 

अन्य खबरें