CM हेमंत सोरेन ने सदर अस्पताल में PSA प्लांट का किया ऑनलाइन उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 7:32 PM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में पीएसए प्लांट का ऑनलाइ उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का निशुल्क टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो रहा है. सीएम ने सभी लोगों से वैक्सीनेशन लगवाने के लिए अनुरोध किया.
सीएम सोरेन ने किया साहेबगंज सदर अस्पताल में पीएसए प्लांट का उद्घाटन

रांची. शुक्रवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने साहेबगंज सदर अस्पताल में पीएसए प्लांट का उद्घाटन ऑनलाइन माध्यम से किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाना और कोरोना महामारी के दौर में मरीजों का इलाज सुनिश्चित कराना सरकार की प्राथमिकता है. राज्य में आज यानी शुक्रवार से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का निशुल्क वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू हो रहा है. सीएम ने बताया कि शुरूआत के चरण में 496 वैक्सीनेशन सेंटर राज्यभर में बनाए गए है. वहीं साहेबगंज में टीकाकरण के लिए तीन केंद्र है. उन्होंने सभी से वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया है.

सीएम सोरेन ने ऑनलाइन उद्घाटन के दौरान राज्यवासियों को ईद की मुबारकबाद देने के साथ ही कहा कि आरटीपीसीआर लैब की स्थापना के बाद जिले में दो कार्डियक एंबुलेंस और पीएसए प्लांट शुरू होने से इसका लाभ अन्य जिलों के लोग भी ले सकेंगे. इसके अलावा उन्होंने जन प्रतिनिधियों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाने के लिए जिले के उपायुक्त को निर्देश दिया. जनप्रतिनिधियों के वैक्सीनेशन से गांव वालों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन को लेकर फैली अफवाहें भी दूर होंगी.

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने पर CM सोरेन बोले- अभी लड़ाई लड़नी है, हौसला बनाए रखे

ग्रामीण क्षेत्रों में फैली भ्रांतियों के कारण लोग कोरोना टेस्ट और वैक्सीनशन कराने से बच रहे है. इस संबंध में सीएम ने कहा कि जन प्रतिनिधियों, सभी जिला उपायुक्तों और अन्य प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ संपर्क बनाकर गांवों में फैल रहे संक्रमण पर सरकार ने नजर बनाई हुई है. सभी की भागीदारी और प्रयासों से हमें जल्द ही ग्रामीण इलाकों में कोरोना से निपटने में कामयाबी मिलेगी. इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण इलाकों में लगने वाले हाट-बाजार को लेकर साहेबगंज उपायुक्त को निर्देश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने को कहा है.

झारखंड में शुरू हुआ 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण, जिलों को दिए गए 179800 कोबीशिल्ड टीके

अन्य खबरें