CM सोरेन का PM मोदी को पत्र- कोरोना इलाज में लगाए जाएं मिलिट्री डॉक्टर वअस्पताल

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 1:35 AM IST
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए राज्य में तैनात पारा मेडिकल स्टाफ, एसएसबी के डॉक्टर और सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स सहित रामगढ़ और रांची के मिलिट्री हॉस्पिटल का प्रयोग के लिए पीएम को खत लिखा है. 
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन. (फाइल फ़ोटो)

रांची : झारखंड में मार्च से कोरोना की दूसरी लहर का प्रसार देखने को मिला है. जिसकी वजह से 1 महीने में 3 हजार पॉजिटिव केस मिल रहे है. प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए राज्य में तैनात सेंट्रल पारा मिलिट्री फोर्स, एसएसबी के डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ की टीम को लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. इसी पत्र में रामगढ़ और रांची के मिलिट्री हॉस्पिटल का प्रयोग कोविड हॉस्पिटल के इलाज में इस्तेमाल के लिए गृह मंत्रालय को जरूरी निर्देश देने को कहा है. 

सीएम ने लिखा कि झारखंड राज्य पांच राज्यों से जुड़ा है. जिसकी वजह से बाहरी राज्यों के लोग राज्य में आते जाते रहते हैं. इससे राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है. सीएम आगे लिखते हैं कि झारखंड एक पिछड़ा राज्य है. इसके बावजूद यहां निजी और सरकारी अस्पताल के डॉक्टर अपने सीमित संसाधन के बल पर संक्रमण से लड़ाई लड़ रहे है. राज्य में संक्रमण रोकने के संसाधन बहुत कम है. राज्य सरकार को अभी और अधिक संसाधन चाहिए.

17 अप्रैल को लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, जेल से बाहर आने की उम्मीद

मुख्यमंत्री आगे लिखते हैं कि पिछली बार कोरोना की पहली लहर में 90% मरीजों में लक्षण नहीं थे. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर जब मार्च में आई. तो प्रति महीने 3 हजार केस मिलने लगे. जिससे वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की अत्यधिक जरूरत पड़ रही है. मुख्यमंत्री ने बताया कि झारखंड राज्य उग्रवादी प्रभावित राज्य है. इसलिए यहां कई तरह की सुरक्षा बल की टीमें तैनात रहती हैं. जिनकी खुद की मेडिकल टीम भी होती है. जो संक्रमित मरीजों का इलाज करने में मदद कर सकती है.

ट्रेन में कर रहें यात्रा तो लगाएं मास्क, नहीं तो 500 जुर्माना और 6 महीने तक....

चारा घोटाला मामले में लालू यादव को मिली जमानत, जेल से बाहर आने के लिए तैयार

40 माह बाद जेल से बाहर निकलेंगे लालू प्रसाद यादव, इन शर्तों पर झारखंड हाईकोर्ट ने दी जमानत

अन्य खबरें