कोरोना इलाज के अस्पताल ने ज्यादा पैसे मांगे तो खैर नहीं, इस नंबर पर करें शिकायत

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 12:18 AM IST
  • झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि तय दर से अधिक वसूलने वाले अस्पतालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हर जिले के लिए सरकार ने अलग अलग दर तय की है.
कोरोना इलाज के अस्पताल ने ज्यादा पैसे मांगे तो खैर नहीं, इस नंबर पर करें शिकायत (फाइल फ़ोटो)

रांची: झारखंड में फैलती महामारी के बीच कोविड उपचार में होती अनियमितताओं और कोविड उपचार के लिए निजी अस्पतालों में मूल्य निर्धारण के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर मामले की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि तय दर से अधिक वसूलने वाले अस्पतालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हर जिले के लिए सरकार ने अलग अलग दर तय की है.

किन जिलों के लिए क्या है दर

रांची, पूर्वी सिंहभूम, बोकारो और धनबाद में एमएबीएच अस्पताल में ऑक्सिजन बेड के लिए 8000, बिना वेंटिलिटेर के आईसीयू के 10 हज़ार, वेंटिलिटेर युक्त आईसीयू के लिए 12 हजार की दर तय की गई है. नन एमएबीएच के दिये सभी दरों में इन जिलों में 500 रुपये की कमी होगी. हालांकि ऑक्सिजन बेड की दर 9000 रुपये होगी. हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर, पलामू, सराईकेला , रामगढ़ में एमएबीएच अस्पताल में ऑक्सिजन बेड के 7000, बगैर वेंटिलिटेर आईसीयू के 8500 और वेंटिलिटेर युक्त आईसीयू के 11 हज़ार व नन एमएबीएच अस्पतालों में 500 रुपये की दर कम होगी.

झारखंड में पूर्ण लॉकडाउन! जानें सोरेन सरकार कब लेगी पाबंदी बढ़ाने पर फैसला

अन्य सभी जिलों में एमएबीएच अस्पताल में ऑक्सिजन बेड के 6000, बगैर वेंटिलिटेर आईसीयू के 8 हज़ार व वेंटिलिटेर युक्त आईसीयू के 10500 रुपये, नन एमएबीएच अस्पताल के में ऑक्सिजन बेड के 5000 रुपये, बगैर वेंटिलिटेर आईसीयू के 7500 रुपये व वेंटिलिटेर युक्त आईसीयू की दर 9000 रुपये होगी.

 

अन्य खबरें