कोरोना काल में गांवों पर फोकस, लोगों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता: CM सोरेन

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 9:02 PM IST
  • झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को कोरोना संक्रमण को लेकर ऑनलाइन ग्राम स्तर पर सर्वे और रैंपिड एंटीजन जांच कार्यक्रम की शुरूआत की. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गांवों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा ही सरकार की प्राथमिकता है.
सीएम हेमंत सोरेन ने ऑनलाइन ग्राम स्तर पर सर्वे और रैपिड एंटीजन जांच कार्यक्रम की शुरूआत की.

राँची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना महमारी में गांवों पर विशेष फोकस रखा जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा की सरकार की प्राथमिकता है. सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को आवासीय कार्यालय से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वर्चुअली ग्राम स्तर पर सर्वे और रैंपिड एंटीजन जांच कार्यक्रम की शुरूआत की.

इस कार्यक्रम के बारे में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि लोगों को सुरक्षा देने के लिए इस कार्यक्रम की शुरूआत की गई है. ग्राम स्तर पर सर्वे और रैपिड एंटीजन जांच कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गठित की गई टीम के सदस्यों को ट्रेनिंग की दी जा रही है. उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के बाद वे खुद को सुरक्षित रखते हुए दूसरों को सेफ करने में अपनी भूमिका निभाएंगे.

CBSE बोर्ड परीक्षा को लेकर CM हेमंत सोरेन का बड़ा बयान, बोले- यह सही समय नहीं

सीएम ने कहा कि ग्राम स्तर पर सर्वे और रैपिड एंटीजन जांच कार्यक्रम में मुखिया, आंगनबाड़ी सेविका, एएनएम, जेएसएलपीएस की दीदियां और सहिया समेत दूसरे फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के सहयोग से कार्यक्रम की शुरूआत और लक्ष्य को पूरा किया जाएगा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हम सभी मिलकर कोरोना संकमण को पीछे धकेलने का काम कर रहे हैं. जानकारी के अभाव के वजह से लोग जान जोखिम में डाल रहे हैं.

12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने छात्रों, परिजनों और टीचरों से मांगी राय

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड की 75 फीसदी आबादी गांवों में रहती है. हमें हर हाल में उन तक पहुंचना है. विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार, कार्य योजना बनाते हुए संक्रमण से लड़ाई जारी है. कोरोना संक्रमण के मामले में देश के कइ राज्यों से झारखंड की स्थिति बेहतर है. उन्होंने कहा हर हाल में राज्य के सवा तीन करोड़ लोगों तक वैक्सीन पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है.

 

अन्य खबरें