जातीय जनगणना की मांग को लेकर CM सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह को सौंपा सर्वदलीय ज्ञापन

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 4:50 PM IST
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपा.
CM सोरेन के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपा.

रांची. देश में जातीय जनगणना की मांग जोर पकड़ती जा रही है. इस बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपा. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में जातीय जनगणना नहीं कराने की बात कही है. जिसके बाद से विपक्षी पार्टियों में हलचल तेज है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर दिल्ली में गृहमंत्री अमित को ज्ञापन सौंपा. इस सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ज्ञापन के जरिए उन्होंने गृहमंत्री से जातीय जनगणना की मांग की. इस बीच झारखंड के CM हेमंत सोरेन का दिल्ली में RJD सुप्रीमो लालू यादव से भी मिले. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से मुख्यमंत्री की इस मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है.

जाति जनगणना, सरना कोड पर हेमंत सोरेन सर्वदलीय नेताओं के साथ अमित शाह से मिलेंगे

हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरजेडी सुप्रीमो लालू से इस मुलाकात को महज एक औपचारिक मुलाकात बताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि कल रात दिल्ली में राजद सुप्रीमो और मेरे अभिभावक स्वरूप आदरणीय श्री @laluprasadrjd जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा. परमात्मा आपको उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करें यही कामना करता हूं. गौरतलब है कि पिछले दिनों तेजस्वी यादव रांची दौरे पर थे तो जातीय जनगणना को लेकर उन्होंने खास तौर पर हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी.

अन्य खबरें