रांची और जमशेदपुर में खुलेगा कोविड सर्किट, 24 अप्रैल को CM सोरेन करेंगे उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Apr 2021, 11:54 PM IST
  • कोरोना वायरस से झारखंड के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. सीएम हेमंत सोरेन शनिवार को जमेशदपुर और रांची में कोविड सर्किट का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. इससे कोरोना मरीजों को को लेकर बढ़िया सुविधाएं मिलने में मदद मिलेगी.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 24 अप्रैल को रांची और जमेशदपुर में कोविड सर्किट का उद्घाटन करेंगे.

राँची. झारखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 24 अप्रैल शनिवार को जमेशदपुर और रांची में कोविड सर्किट का उद्घाटन करेंगे. सीएम सोरेन दोनों जगह पर कोविड सर्किट का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे. सरकार कोविड सर्किट बनाकर जिलों की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर कर रही है. आपको बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड में 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया है.

मिली जानकारी के अनुसार, इसके तहत रांची और जमशेदपुर के अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन युक्त बेड नहीं मिलते हैं तो उन्हें नजदीकी जिले में ये सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. कोविड सर्किट से मरीजों को ऑक्सीजनयुक्त बेड उपलब्ध कराया जा रहा है. कोरोना मरीज इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो उनको 104 नंबर पर काॅल करके अपने नजदीकी जिले के अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं. ये सुविधा पूरी तरह से फ्री है.

झारखंड में इस उम्र के पुलिसवालों की नहीं लगेगी कोरोना ड्यूटी, जानें डिटेल्स

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया है. इस दौरान कुछ जरूरी चीजों पर छूट है. आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं. धार्मिक स्थल खुले रहेंगे लेकिन श्रद्धालुओं के जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जरूरी काम को छोड़कर घर से बाहर नहीं निकलेंगे. इस दौरान एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग नहीं जुट सकेंगे.

जय हिंद फार्मा पर हो रही थी दवा की कालाबाजारी, एसडीओ ने ली दुकान की तलाशी

झारखंड में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7 हजार 595 नए केस सामने आए हैं. वहीं 2 हजार 373 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में झारखंड में कोविड से 106 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

अन्य खबरें