CM हेमंत सोरेन ने दी गुरु पर्व की बधाई, सिख समुदाय के कार्यों को सरहाया

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 07:38 PM IST
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने गुरुनानक देव की 551वीं जयंती के अवसर पर रांची के गुरुनानक स्कूल में आयोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में सिख समुदाय की कोरोना महामारी के बीच किए गए कार्यों की सराहना करते हुए गुरु पर्व की शुभकामनाएं भी दी.
सीएम हेंमत सोरेन ने गुरु पर्व की दी बधाई, कार्यक्रम में की सिख समुदाय की सराहना

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से गुरु पर्व के शुभ अवसर पर उन्होंने अपनी और राज्य सरकार की तरफ सिख समुदाय को गुरु पर्व की बधाई और सुभकामनाये दी. सीएम हेमंत ने आगे कहा कि यह कोरोना संक्रमण का काल हम सभी के लिए मुश्किल समय है जिसका सामना हमे मिलकर करना है. इस संक्रमण के चुनौती भरे वक्त में अपनी आस्था, धर्म और परम्परा को बचते हुए हम पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढ़ रहे है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से ये सभी बाटे गुरुनानक देव की 551वीं जयंती के अवसर पर रांची के गुरुनानक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में कहा.

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बोलीं- जंगलों का सफाया कर रहे माफिया

इस स्कूल में अगोजित प्रकाश पर्व कार्यक्रम में सीएम हेमन्त सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान मैं यहां पर आया था. कोविड-19 महामारी के दौर में आपसभी ने जो सहयोग दिया और अन्य समाजसेवी संस्थाओं का जो राज्य सरकार को सहयोग मिला उससे यह प्रदेश सकारात्मक दिशा कज तरफ आगे बढ़ रहा है. इस कार्यक्रम में उन्होंने आगे कहा कि झारखंड अन्य राज्यो के मुकाबले कोविड-19 की रोकथाम में बेहतर स्थिति में है. इसी तरह आप लोगों का सहयोग मिलता रहा तो हम आगे भी बेहतर कोशिश करते रहेंगे.

टाटा, HCL समेत कई बड़ी कंपनियां झारखंड के 10 हजार बच्चों को करेंगी ट्रेंड

सीएम हेमन्त ने सिख समुदाय की तारीफ करते हुए कहा कि इस संक्रमण के जंग में भी यह स्कूल प्रत्येक चुनौती को झेलते हुए आज भी मानव सेवा के 24 घटे खुला रखता है. इस स्कूल में मैं गुरु पर्व से पहले आया हूं. यहां पर जो पहले चहल-पहल हुआ करती थी. यहां पर जो पहले माहौल रहता उसे कभी भुलाया नही जा सकता है. इस मौजूदा हालात में भी आपके चेहरों पर उदासी नहीं दिख रही है. सिख समुदाय ने कोरोना महामारी के बीच महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस अवसर पर झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य भी काफी संख्या में शामिल हुए थे.

अन्य खबरें