CM हेमंत सोरेन ने की सरहुल की पूजा, जनता के सुख के लिए की प्रार्थना

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 8:54 PM IST
  • सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को प्रकृति पर्व सरहुल की सिरन टोली स्थित सरना स्थल पर पारंपरिक विधि-विधान से पूजा-अर्चना की. साथ ही राज्यवासियों की सुख-समृद्धि की ईश्वर से कामना भी की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को सरहुल, चैत्र नवरात्र, रमजान आदि की शुभकामनाएं भी दी.
CM हेमंत सोरेन ने की प्रकृति पर्व सरहुल की पूजा, जनता के सुख के लिए की प्रार्थना

रांची. गुरुवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रकृति पर्व सरहुल की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की. सीएम ने इस पर्व की पूजा सिरम टोली स्थित सरना स्थल पर पारंपरिक तरीके से की. इस मौके पर उन्होंने राज्यवासियों की सुख-समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. साथ ही राज्यवासियों को प्रकृति पर्व सरहुल, चैत्र नवरात्रि, रमजान, पहला बैसाख आदि की शुभकामनाएं भी दी.

इस पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से कोरोना संक्रमण के इस दौर में सावधानी बरतने की अपील की. उन्होंने कहा कि सभी लोग स्वयं का ख्याल रखने के साथ ही अपने परिजनों का भी विशेष ध्यान रखें. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का सभी अनुपालन करें. घर से बाहर जाते समय मास्क अवश्य लगाएं एवं सार्वजनिक दूरी का ध्यान रखे. इसके साथ ही संक्रमण से बचने के लिए बिना वजह घर से बाहर निकलने से भी खुद को रोकें. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से अपने घरों में रहकर ही पर्व-त्योहार मनाने की भी अपील  की.

कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों को भी बना रहा शिकार, नहीं निकलने दें घर से बाहर

बता दें कि गुरुवार को मधुपुर दौरे से रांची वापस लौटते ही मुख्यमंत्री सीधे सिरम टोली स्थित सरना स्थल के लिए रवाना हो गए. सरना स्थल पर पहुंच कर पाहन रोहित हंस ने प्रकृति पर्व सरहुल की विधिवत पूजा कराई. इस दौरान सीएम ने प्रदेशवासियों से कहा कि इस संक्रमण की स्थिति में भी हमें परंपरा को अक्षुण्ण रखना है. यह हम सबका कर्तव्य है कि अपनी परंपरा को सीमित संसाधनों के बीच आगे लेकर जाएं.

रांची में ऑनलाइन डैशबोर्ड का उद्घाटन, मिलेगा अस्पतालों का लाइव अपडेट

अन्य खबरें