JPSC Mains परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कब होगी परीक्षा

Uttam Kumar, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 12:14 PM IST
  •  Jharkhand Public Service Commission  ने सातवीं से लेकर दसवीं जेपीएससी मेंस परीक्षा के लिए शेड्यूल जारी किया है. जेपीएससी मेंस परीक्षा जनवरी में होगा. जबकि अभ्यार्थियों ने 1 नवंबर 2021 को जारी हुए पीटी के रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए आज 5 नवंबर को जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने वाले है.
JPSC Mains परीक्षा का शेड्यूल जारी. 

रांची: झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission) ने सातवीं से लेकर दसवीं जेपीएससी मेंस परीक्षा (jpsc mains exam) के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. जेपीएससी मेंस परीक्षा का आयोजन जनवरी में किया जाएगा. झारखंड लोक सेवा आयोग ने बीते 1 नवंबर 2021 को पीटी का रिजल्ट जारी किया था. जिसमें कुल 4297 उम्मीदवार को सफल घोषित किया था. प्री में पास कर चुके छात्र ही जनवरी में होने वाले मेंस परीक्षा में बैठ सकते हैं. हालांकि 1 नवंबर को जारी प्री रिजल्ट को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. 

दरअसल जेपीएससी आयोग ने कुल 252 पदों के लिए ये एग्जाम आयोजित की जा रहा है. जिसके पहले चरण की परीक्षा यानि प्रारंभिक परीक्षा 19 सितंबर को दो पालियों में आयोजित की गई थी.  आयोग की तरफ से 1 नवंबर को 7वीं से 10वीं जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया था. जिसमें कुल 4297 उम्मीदवार ने सफलता पाई थी. आगे इस एग्जाम में सफल हुए अभ्यर्थी अब मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे. मेंस परीक्षा का आयोजन जनवरी में किया जाएगा.  

छात्र क्यों हैं प्री के रिजल्ट से नाराज 

दरअसल 1 नवंबर को झारखंड लोक सेवा आयोग ने 7वीं से 10वीं जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा (JPSC Preliminary Exam) का  रिजल्ट जारी किया था. लेकिन सभी परीक्षाओं के विपरीत इस रिजल्ट में लगातार रोल नंबर(Continuous roll number) शामिल है. लगातार रोल नंबर के अभ्यर्थियों के सफल होने के बाद अभियार्थी ने आयोग पर गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं. झारखंड यूथ एसोसिएशन ने इस परीक्षा के आयोजन को लेकर जेपीएससी आयोग पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं. अभियाथियों की तरफ से 5 नवंबर 2021 को जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने का निर्णय किया गया है. इसके साथ ही राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के सामने अभियार्थी धरना पर भी बैठेंगे. छात्रों का कहना है कि जेपीएससी पीटी रिजल्ट में भारी गड़बड़ी की हुई है. 

 

अन्य खबरें