महंगाई के खिलाफ 14 से 29 नवंबर तक झारखंड कांग्रेस का जनजागरण अभियान

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 10:28 PM IST
  • झारखंड कांग्रेस ने सूबे के हर एक व्यक्ति तक पहुंच कर महंगाई के खिलाफ आगामी 14 नवंबर से 29 नवंबर के बीच जनजागरण अभियान चलाने का फैसला किया है. लगातार 16 दिन तक चलने वाले इस अभियान के लिए सूबे में जोरो-शोर से तैयारियां चल रही है.
झारखंड कांग्रेस का जनजागरण अभियान

रांची. झारखंड कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ राज्य भर में जनजागरण अभियान चलाने का फैसला किया है. आगामी 14 नवंबर से 29 नवंबर के बीच यह अभियान राज्य भर में चलेगी. इसके लिए तैयारीयां जोरो-शोर से चल रही है. इस जनजागरण अभियान के जरिए कांग्रेस पार्टी जन जन तक जाएगी. बताया जा रहा है कि इसके जरिए कांग्रेस समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हर एक व्यक्ति को मंहगाई के प्रति जागरूक करेगी. लगातार 16 दिन तक चलने वाले इस जन-जागरूकता अभियान के लिए 18 सदस्यीय टीम का गठन भी कांग्रेस कर चुकी है.

जनजागरण अभियान को लेकर प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि झारखंड में इसके सफल आयोजन के लिए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने नियंत्रण कक्ष (कंट्रोल रूम) की स्थापना कर दी है. देशव्यापी जन जागरूकता अभियान के कंट्रोल रूम का संयोजक और सदस्यों का चयन भी कर लिया गया है.

झारखंड में दो महिला को डायन बताकर रिश्तेदारों ने बेरहमी से पीटा, काट दिए होंठ

मिली जानकारी के मुताबिक, कंट्रोल रूम के संयोजन की जिम्मेदारी केशव महतो कमलेश को सौंपी गई है बाकी बचे टीम के 17 सहयोगी सदस्यों में सुल्तान अहमद, भीम कुमार, गुंजन सिंह, नेली नाथन, राकेश्वर पांडेय, कुमार गौरव, रघुनाथ महतो, आमिर हाशमी, अभिलाष साहू, सुशील मरांडी, केदार पासवान, शकील अख्तर अंसारी, गजेंद्र सिंह, आदित्य विक्रम जायसवाल, अमरेंद्र सिंह, राजीव रंजन ( बबलू शुकला) और सुरेन राम हैं.

पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक, यह 18 सदस्यीय कन्ट्रोल रूम पहले से निर्धारित कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्षों , जिला अध्यक्ष, जिले के प्रभारी, सहप्रभरियों व AICC नियंत्रण कक्ष के बीच तालमेल बिठाने का काम करेगी. इसके आलावा ब्लाक स्तर से लेकर राज्य स्तर तक चलने वाले हर एक कार्यक्रम की पूरी रिपोर्ट इकट्ठा करके रोजाना केंद्रीय नियंत्रण कक्ष को भेजने का काम करेगी.

अन्य खबरें