कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लें और जीतें LED TV समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामान

Somya Sri, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 12:59 PM IST
  • नए कोरोना वैरिएंट का खतरा एक बार फिर से दिखाई देने लगा है. लोग कोरोना टीका जल्द से जल्द लगवाएं इसके लिए दरभंगा के डीएम त्याग राजन ने एक अनोखी मुहिम चलाई है. जिसके तहत जो लोग कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाएंगे तो उन्हें टीवी समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामान तोहफा के रूप में दिया जाएगा.
कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लें और जीतें LED TV समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामान (फोटो साभार-हिन्दुस्तान टाइम्स)

रांची: झारखंड के दरभंगा में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने की एक अनोखी मुहिम चली है जिसमें जो लोग कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाएंगे तो उन्हें टीवी समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामान तोहफा के रूप में दिया जाएगा. इस योजना की जानकारी दरभंगा के डीएम त्याग राजन ने दी. उन्होंने बताया कि नए कोरोना वैरिएंट का खतरा एक बार फिर से दिखाई देने लगा है. डीएम ने कहा कि फिलहाल जिले के लोगों को डरने की जरूरत नहीं हैं. डीएम ने कोरोना टीका जल्द से जल्द लगवाने की अपील की है.

डीएम ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में टीका ही एकमात्र बचाव है. ऐसे में लोगों को आकर्षित करने के लिए एक स्कीम के तहत इनाम देने की घोषणा की गयी है. जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों के बीच अब बंपर पुरस्कार भी दिया जाएगा, जिसमें घरेलू इलेक्ट्रॉनिक आइटम से लेकर LED TV के अलावा दस लोगों को कॉन्सोलेसन इनाम भी दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इनाम प्रखंड स्तर पर सप्ताह में एक बार दिया जाएगा. इनके अलावा महीने में एक बार जिला स्तर पर यह बंपर इनाम कोरोना के दोनों डोज लेने वालों के बीच बांटा जाएगा.

रांची में मिलेगी इंजीनियरिंग और मेडिकल स्टूडेंट्स को फ्री कोचिंग, ऐसे होगा चयन

ओमिक्रोन ने बढ़ाई चिंता

बता दें कि पिछले दिनों से कोरोना वायरस के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हाल ही में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रोन ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. सभी राज्यों में नए वैरियंट को लेकर सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी है. इस बीच कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को तेजी से चलाया जा रहा है. लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए दरभंगा डीएम ने तोहफे की स्कीम निकाली है. जिसके तहत लोगों को वैक्सीन के प्रति आकर्षित किया जा सकेगा. जिससे जल्द से जल्द जिला कोरोना मुक्त हो सकेगा.

अन्य खबरें