हॉर्स ट्रेडिंग मामला: पीसी एक्ट जोड़ने की अर्जी पर एसीबी कोर्ट में 5 जुलाई को होगी सुनवाई

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 2:44 PM IST
  • झारखंड के हॉर्स ट्रेडिंग 2016 मामले में पीसी एक्ट जोड़ने की अर्जी को लेकर एसीबी कोर्ट में 5 जुलाई को सुनवाई होगी. राज्यसभा चुनाव में पूर्व सीएम रघुवर दास, उनके तत्कालीन प्रेस सलाहकार अजय कुमार और पूर्व एडीजी अनुराग गुप्ता ने कांग्रेस की पूर्व विधायक निर्मला देवी को एक राजनीतिक दल के पक्ष में वोट देने का प्रलोभन दिया था.
हॉर्स ट्रेडिंग मामला में पीसी एक्ट जोड़ने की अर्जी पर एसीबी कोर्ट में 5 जुलाई को होगी सुनवाई. ( सांकेतिक फोटो )

रांची: रांची के हॉर्स ट्रेडिंग 2016 मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास के प्रेस सलाहकार अजय कुमार और पूर्व एडीजी अनुराग गुप्ता के खिलाफ पीसी एक्ट जोड़ने की अर्जी पर एसीबी कोर्ट में पांच जुलाई को सुनवाई होगी. सोमवार को एसीबी कोर्ट में रिकार्ड पहुंचने के बाद यह जानकारी प्राप्त हुई. जगन्नाथपुर कांड के अनुसंधान पदाधिकारी ने इस महीने की दो तारीख को न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मामले में पीसी एक्ट जोड़ने की अर्जी दी थी. जेएम कोर्ट ने 11 जून को अर्जी पर आगे की सुनवाई के लिए एसीबी कोर्ट में रिकॉर्ड को भेजा दिया था. हॉर्स ट्रेडिंग मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास भी अप्राथमिकी आरोपी हैं.

2016 के राज्यसभा चुनाव में राजनीतिक दल के पक्ष में खड़े प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने के लिए पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की पत्नी और बड़कागांव के तत्कालीन विधायक निर्मला देवी दिया गया था. इसको लेकर 2018 में जगन्नाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. 2021 में पीसी एक्ट लगते ही यह मामला एसीबी कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया. हॉर्स ट्रेडिंग मामले में पीसी एक्ट जुड़ने के बाद रघुवर दास का नाम भी केस में जुड़ गया.

झारखंड में थोक शराब बिक्री के लाइसेंस का आवेदन शुल्क 25 लाख, जानें नए नियम

पूर्व विधायक निर्मला देवी ने तत्कालीन सीएम रघुवर दास पर लगाया था आरोप

रांची पुलिस की पूछताछ में तत्कालीन विधायक निर्मला देवी ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था, कि जून 2016 को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास उनके आवास पर आये थे. उन्होंने हमारे ऊपर राज्यसभा चुनाव में वोट नहीं देने का दबाव बनाया था. इसके लिए उन्होंने पांच करोड़ रुपये के साथ बीजेपी में शामिल होने की बात कही गई थी. उन्होंने कहा था कि उनके पास इनके पास बातचीत का आडियो भी है उसकी एफएसएल से भी जांच कराई गई थी.

अन्य खबरें