पूर्व मंत्री एनोस एक्का को हाइकोर्ट से मिली बड़ी राहत, पैरोल कम करने के आदेश को किया निरस्त

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Aug 2021, 7:56 PM IST
  • झारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का को झारखंड हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. हाइकोर्ट ने कारा महानिरीक्षक के उस आदेश को निरस्त कर दिया है जिसमें एनोस एक्का के 90 दिनों की पैरोल की अवधि कम करने की बात की गई थी.
पूर्व मंत्री एनोस एक्का (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का को झारखंड हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. हाइकोर्ट ने कारा महानिरीक्षक के उस आदेश को निरस्त कर दिया है जिसमें एनोस एक्का के 90 दिनों की पैरोल की अवधि कम करने की बात की गई थी. सर्वोच्च न्यायलय के आदेश पर कोविड संक्रमण को देखते हुए जेल प्रशासन ने पैरोल की सुविधा दी थी.

दरअसल, कारा महानिरीक्षक ने एक आदेश जारी किया था जिसमें झारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का के पैरोल की अवधि 90 दिनों से घटाकर 60 दिनों की करने का आदेश दिया था. जिसके बाद उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया था. इसी आदेश को एनोस एक्का ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. जिस पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने एनोस एक्का को बड़ी राहत दी है. हाइकोर्ट ने कारा महानिरीक्षक के उस आदेश को निरस्त कर दिया जिसमें एक्का के 90 दिनों की पैरोल की अवधि कम करने की बात की गई थी.

सर्राफा बाजार 17 अगस्त का भाव: रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर में सोना-चांदी की कीमतें रही स्थिर

मालूम हो कि सर्वोच्च न्यायलय के आदेश पर कोविड संक्रमण को देखते हुए जेल प्रशासन ने पैरोल की सुविधा दी थी. लेकिन बाद में कारागार महानिदेशक ने एक आदेश जारी कर पैरोल की अवधि 60 दिनों की कर दी और उन्हें सरेंडर करने को कहा. जिसके बाद एनोस एक्का ने आईजी के इस आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी. जिस पर अदालत ने सुनवाई करते हुए जेल आईजी के आदेश को निरस्त कर दिया पैरोल की अवधि घटाने का आदेश खारिज करके एनोस एक्का को राहत दी.

अन्य खबरें