'आजकल बात क्यों नहीं कर रही हो?' यह कहकर युवक ने छात्रा को उतार दिया मौत के घाट

Smart News Team, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 11:44 AM IST
  • झारखंड के गढ़वा में स्कूल से लौट रही नौवीं की छात्रा को उसके कथित प्रेमी ने पहले चाकू से गोदा और फिर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. आरोपी छात्रा के बात न करने की वजह से नाराज था, जिसके चलते उसने वारदात को अंजाम दिया. हत्या का आरोपी भी नाबालिग है. पुलिस वारदात को लेकर लोगों से पूछताछ कर रही है.
मर्डर (फाइल फोटो)

रांची. एक तरफा प्यार अक्सर खतरनाक मोड़ लेता है. जिसमें कई बार इंसान हैवान बन जाता है, तो कई बार वह किसी वारदात को अंजाम दे देता है. इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है जहां एक लड़के ने लड़की के इनकार के बाद बड़ा कदम उठा लिया. घटना खरौंधी थाना क्षेत्र स्थित करिवाडीह की है. जहां गढ़वा में स्कूल से लौट रही नौवीं की छात्रा को उसके कथित प्रेमी ने पहले चाकू से गोदा और फिर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया.

 हत्या की सनसनीखेज वारदात से लोग सहम गए है. बड़ी बात यह है कि हत्या का आरोपी भी नाबालिग है. घटना के समय मौजूद लड़की की सहेलियों के मुताबिक आरोपी ने शबनम खातून को उनके बीच से हाथ पकड़कर खींचा. फिर बोला, आजकल बात क्यों नहीं कर रही हो? इस दौरान आरोपी ने वहां मौजूद सहेलियों को डरा कर भगा दिया. सहेलियों ने इस सूचना गांव के लोगों को दी. जब तक लोग वहां पहुंचते छात्रा की मौत हो चुकी थी. हमलावर ने उसे चाकू से गोदने के बाद सीने में दाईं व बाईं तरफ दो गोलियां मार कर बुरी तरह मौत के घाट उतार दिया.

 झारखंड: अफसरों की वजह से होमगार्ड और फायर ब्रिगेड कर्मियों को नहीं मिला 2 माह से वेतन

सूचना पाते ही पुलिस पहुंची और शव को पोस्टपार्टम के लिए भेजने लगी. इसी दौरान घरवालों ने पुलिस को शव ले जाने के लिए मना कर दिया और कहा जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती शव नहीं उठाने देंगे. पुलिस के समझाने के तीन घंटे के बाद परिजनों ने शव उठने दिया. पुलिस ने जल्द से जल्द आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

 रांची: सगे भाइयों और उनकी पत्नियों को बड़े भाई के हत्या के जुर्म में उम्र कैद

जानकारी के मुताबिक छात्रा शबनम खातून गांव से एक किमी दूर भलुही उच्च विद्यालय में नौवीं कक्षा में पढ़ती थी. स्कूल में छुट्टी होने के बाद वह अपनी सहेलियों के साथ घर लौट रही थी. रास्ते में हमलावर अरहर के खेत में घात लगाकर बैठा था. छात्रा के घर से करीब 500 मीटर दूर रामचंद्र प्रजापति के घर के पास खेत से निकलकर हमलवार सड़क पर आया. छात्रा को रोकने के बाद उसे पकड़कर सहेलियों से अलग कर शादी के लिए दबाव डालने लगा. उसकी सहेलियों ने बताया कि सामने आकर वह कहने लगा, आजकल तुम हमसे बात क्यों नहीं करती हो. शबनम और उसकी सहेलियों ने विरोध किया. सहेलियों ने बचाव करते कहा कि घर जाकर बात करो. इस पर सिरफिरे ने पिस्टल लहराते हुए सबको भाग जाने को कहा. उनके नही भागने पर सबको जान से मारने की धमकी दी. जिसके चलते सहेलियां वहां से भाग गई.

 झारखंड : अब बिना खतियान के भी बनेगा जाति प्रमाण पत्र, जानिए नियम

इसके बाद आरोपी ने पहले छात्रा की कमर के निचले हिस्से में चाकू से हमला किया. इसके बाद सीने में दो गोलियां दाग दीं. गोली लगते ही लड़की की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जिसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गया. बताया जाता है कि आरोपी और छात्रा के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग था. इसको लेकर आरोपी की शिकायत कुछ दिन पहले ही छात्रा की मां ने उसके परिजनों से की थी. उसके बाद आरोपी के पिता ने अपने बेटे की पिटाई कर दी थी. जिससे आरोपी नाजार था. पुलिस वारदात को लेकर लोगों से पूछताछ कर रही है.

अन्य खबरें