बढ़ते Corona केस के बाद भी नहीं आई जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन, बढ़ सकता Omicron का खतरा

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 10:34 AM IST
  • झारखंड में लगातार कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच अभी तक राज्य में जीनोम सिक्वेंसिंग की मशीन नहीं आ सकी है. जिसके चलते इसका खतरा अधिक बढ़ रहा है कि राज्य में ओमीक्रॉन के मामलों में भी वृद्धि हो सकती है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 4 हजार नए मामले आए हैं और 5 की मौत हुई है.
बढ़ते Corona केस के बाद भी नहीं आई जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन, बढ़ सकता Omicron का खतरा

रांची (भाषा). झारखंड में लगातार कोरोना वायरस के हर दिन हजारों मरीज सामने आ रहे हैं लेकिन जीनोम सिक्वेंसिंग मशीन न होने की वजह से कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की जांच नहीं हो पा रही है. जिससे राज्य में ओमीक्रॉन के मामलों के बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है. झारखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 4,000 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से पांच लोगों की मौत हो गयी.

झारखंड में आज लगातार दसवें दिन कोरोना विस्फोट जारी रहा और सिर्फ 24 घंटों में राजधानी रांची में 1,295, जमशेदपुर में 906 कोरोना संक्रमित लोग मिले जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल 4,000 नये मामले दर्ज किये गये.

Corona तीसरी लहर पर CM सोरेन का दावा, सरकार के कदमों के कारण नहीं राज्य में अफरातफरी

वहीं, आज भी राज्य में जीनोम अनुक्रमण जांच की एक भी मशीन नहीं आ सकी, जिसकी वजह से अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि इस समय जारी कोरोना विस्फोट वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के संक्रमण से है अथवा पुराने कोरोना संक्रमण के चलते ही है.

झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4000 नये मामले दर्ज किये गये हैं.

रिपोर्ट में बताया गया है कि वर्तमान में राज्य में 32250 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि पिछले 24 घंटों में 2731 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 68,667 लोगों की कोरोना जांच की गयी जिनमें से 4000 संक्रमित पाये गये.

राज्य में कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई जिनमें से रांची में दो, जमशेदपुर, सराइकेला हजारीबाग में एक-एक कोविड मरीजों की मौत हुई. राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या आज कुल 5189 हो गयी.

राज्य में कुल 37,209 लोगों को कोविड-रोधी टीके लगाये गये. अब तक झारखंड में कुल मिलाकर 3,21,42,740 टीके लगाये जा चुके हैं.

अन्य खबरें