झारखंड सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, कोरोना टेस्ट के दाम कम हुए, जानें नए रेट

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 06:22 PM IST
  • झारखंड सरकार ने कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट का दाम घटा दिया है. अब कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट 400 रुपये में हो सकेगा. कोरोना का आरटी-पीसीआर जांच के लिए घर से सैंपल कलेक्शन करने पर प्राइवेट लैब 200 रुपये अतिरिक्त ले सकेंगे.
अब झारखंड में कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट 400 रुपये में हो सकेगा

रांची. झारखंड सरकार ने लोगों को राहत देते हुए कोरोना टेस्ट के दाम घटाने का ऐलान किया है. राज्य सरकार ने कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट का दाम 400 रुपये तय किया है. इससे पहले राज्य सरकार ने 1 दिसंबर को कोरोना का आरटी-पीसीआर टेस्ट का दाम 1500 रुपये से घटाकर 800 रुपये किया था, इसे अब सरकार ने 400 रुपये कर दिया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना का आरटी-पीसीआर जांच के लिए घर से सैंपल कलेक्शन करने पर प्राइवेट लैब 200 रुपये अतिरिक्त ले सकेंगे यानी घर से कोरोना जांच के लिए सैंपल देने पर 600 रुपये देने होंगे. नए नियम के अनुसार रैपिड एंटीजन जांच में नेगेटिव पाए गए सिंप्टोमेटिक मरीजों को कोरोना जांच आरटी-पीसीआर के जरिए करना अनिवार्य होगा. 

रांची पुलिस की गिरफ्त में आए छह साइबर अपराधी, 50 लाख से अधिक की कर चुके हैं ठगी

बता दें कि झारखंड में कोरोना के मामले देशभर के राज्यों में तीसरे नंबर पर है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट से पता चला है कि 7 से 13 दिसंबर तक राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 0.77% है. वहीं बिहार में कोरोना संक्रमण की दर 0.49%. जबकि असम में कोरोना संक्रमण की दर 0.58% है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी रांची की सैंपल पॉजिटिविटी रेट 3.84% है. 

रांची: लालपुर में डॉ एसपी मुखर्जी के क्लिनिक के पास देर रात लगी आग

झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना मामलों की संख्या अन्य शहरों की तुलना में ज्यादा है. 07-13 दिसंबर के बीच में राज्य में 1232 नए कोरोना मामले सामने आए है. इसमें सबसे ज्यादा कोरोना केस रांची में आया है. 585 कोरोना मामले पिछले सफ्ताह रांची में सामने आए है. 

अन्य खबरें