रांची: राज्य सरकार ने 8 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, शनिवार, रविवार संपूर्ण लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 1:35 PM IST
  • सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 8 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. केवल जरूरी कामों के लिए ही घर ले बाहर निकलने की अनुमति मिली है, जिसका असर रविवार को देखने को मिला.
राज्य सरकार ने 8 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

कोरोना की दूसरी लहर पर अब धीरे-धीरे काबू पा लिया गया है. कई राज्यों स्थिति सामान्य हो रही है तो कई राज्यों में अभी भी कोरोना को लेकर सख्ती देखने को मिली है. झारखंड की राजधानी रांची में भी कोरोना की चेन को तोड़ने की मुहीम जोरों पर है. सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 8 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. केवल जरूरी कामों के लिए ही घर ले बाहर निकलने की अनुमति मिली है, जिसका असर रविवार को देखने को मिला.

आम दिनों के मुकाबले रविवार को सारी दुकाने बंद दिखी. आम दिनों में नागा बाबा खटाल, लालपुर सब्जी मंडी, डोरंडा सब्जी बाजार समेत अन्य स्थानों पर लगने वाले फल और सब्जी की दुकानें बंद हो गई. मुख्य सड़कों के साथ गली-मुहल्लों की दुकानों के भी शटर डॉउन रहे. सुबह सड़कों पर कम वाहन दिखे. इस दौरान चौक-चौराहों पर तैनात ट्रैफिक पुलिस वाहन सवारों को रोककर घर से बाहर निकलने का कारण पूछ रही थी. वैध कारण नहीं बताने वाले को वापस घर भेजा जा रहा था.

रांची में लाइट हाउस प्रोजेक्ट के पास बनेगा अंतर्राष्ट्रीय खेल मैदान और सामुदायिक भवन, आदेश जारी

बता दें, कोरोना की चेन तोड़ने के लिए झारखंड सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 8 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. साथ ही शनिवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. दूसरे राज्य से रांची आने वाले वाहनों की भी जांच की जा रही थी.जिससे कोरोना की चेन का तोड़ने में आसानी हो. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना टेस्ट भी की जा रही है.

अन्य खबरें