Ranchi: झारखंड में जल्द खोले जाएंगे 1 से 8 तक के लिए स्कूल, सरकार कर रही विचार

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Aug 2021, 11:31 AM IST
  • झारखंड में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं ऐसे में झारखंड सरकार आठवीं कक्षा तक की कक्षाएं के लिए स्कूल फिर से खोलने पर विचार कर रही है.
झारखंड में 25 अगस्त से फिर से खुल सकते हैं 1 से 8 तक के लिए स्कूल

रांची: झारखंड के स्कूलों में क्लास 1 से लेकर 8 तक स्कूल को फिर से खोलने की संभावना है. झारखंड में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं ऐसे में झारखंड सरकार आठवीं कक्षा तक की कक्षाएं आयोजित करने पर विचार कर रही है. इससे पहले, राज्य सरकार ने कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था. हालांकि, कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को फिर से खोलने पर आखिरी फैसला लिया जाना बाकी है.

25 अगस्त 2021 को झारखंड के शिक्षा सचिव राजेश शर्मा ने जिला शिक्षा अधीक्षक के साथ बैठक कर आठवीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने के संकेत दिए हैं. उन्होंने राज्य भर के सभी स्कूलों को फर्नीचर की मरम्मत करने. कक्षाओं को साफ करने और साफ करने का आदेश दिया गया  है. उम्मीद है कि झारखंड के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला राज्य सरकार जल्द ही लेगी.

UPSC EPFO Exam: 5 सितंबर को होगी UPSC EPFO परीक्षा, जल्द होगा एडमिट कार्ड जारी

स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस के साथ-साथ ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने की संभावना है. क्लासेस 9 से 12 तक के छात्रों को अपने माता-पिता की सहमति से ही स्कूलों में आने की अनुमति है. झारखंड के स्कूल क्लासेस 1 से 8 के छात्रों के लिए दिशानिर्देशों और COVID-19 SOP के समान सेट का पालन करेंगे. देश के कई अन्य राज्यों ने पहले ही उच्च कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया है. हालांकि प्राथमिक कक्षाओं पर फैसला अभी भी कई राज्यों में चर्चा का विषय है.

झारखंड के स्कूलों को दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने और प्राथमिक कक्षाओं को फिर से खोलने के लिए सभी पूर्व व्यवस्थाओं को पूरा करने के लिए कहा गया है. झारखंड शिक्षा सचिव ने स्कूलों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने का भी निर्देश दिया है. बता दें, झारखंड ने पिछले 24 घंटों में 35 नए कोरोना के मामले दर्ज किए.

अन्य खबरें