रांची: ऑक्सीजन ले जा रहे वाहन अब कही नहीं रुकेंगे, मिला नो एंट्री में जाने का आदेश

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 10:34 AM IST
  • झारखंड परिवहन सचिव ने ऑक्सीजन ले जा रहे वाहनों को नो एंट्री मुक्त कर दिया है. वही अब इन वाहनों को सघन यातायात और अवरुद्ध क्षेत्र से बाहर ले जाने की जिम्मेदारी पुलिस को सौपी गई है.
रांची ऑक्सीजन ले जा रहे वाहन अब कही नहीं रुकेंगे मिला नो एंट्री में जाने का आदेश

रांची. इस कोरोना महामारी के बीच झारखंड में ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली टैंकरों और अन्य वाहनों को नो एंट्री मुक्त कर दिया गया. वही यह फैसला समय पर अस्पतालों को ऑक्सीजन मिल सके इसके लिए लिया गया है. इसके लिए राज्य परिवहन सचिव रवि कुमार ने राज्य के सभी जिलों के डीसी और एसपी को पत्र लिखकर बताया है. वही ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि ऑक्सीजन ले जा रहे वाहनों को नो एंट्री पर रोक दिया जा रहा है. जिसके चलते समय पर अस्पतालों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी. 

झारखंड के परिवहन सचिव द्वारा सभी जिलों के डीसी और एसपी को लिखे पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है. लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन ले जा रहे वाहनों को समय पर अपने गंतव्य पर पहुंचना बहुत जरूरी है. वही इनके समय पर नहीं पहुंचने पर मरीजों की स्थिति जान पर आ सकती है. ऐसी घटना नहीं होने के लिए नो एंट्री पर ऐसे वाहनों को न रोका जाए. इतना ही नहीं इन वाहनों को समय से अपने गन्तव्य पर पहुंचाने के लिए सघन यातायात और अवरुद्ध क्षेत्र से बाहर ले जाने की जिम्मेदारी पुलिस को सौंपी गई है.

रांची पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर कमी का निकाला उपाय, जानें क्या मिला हल

आपको बता दे कि इस समय देश भर में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर अस्पताल परेशान है. वही राज्य सरकारें इसके व्यवस्था में 24 घण्टे लगी हुई है. फिर भी कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म हो जाता है. जिसके बाद आनन फानन में गंभीर मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करना पड़ता है. ऐसे समस्याओं से बचने के लिए झारखंड परिवहन सचिव ने ऑक्सीजन ले जा रही वाहनों को नो एंट्री मुक्त कर दिया है.

दीदी और मुख्यमंत्री किचन से गरीब लोगों को मिलेगा फ्री खाना, बिना कार्ड 5 KG चावल

अन्य खबरें