रांची: प्रदेश में बढ़ते रेप के मामलों को लेकर राज्यपाल ने किया डीजीपी के तलब

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 04:05 PM IST
  • झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पुलिस महानिदेशक एमवी राव से राजभवन में मुलाकात की. राज्यपाल राज्य में बढ़ते रेप के मामलों को लेकर चिंतित है.  राज्यपाल ने डीजीपी को राज्य में बढ़ते अपराध को कम करने के लिए दोषियों के खिलाफ सख्ती से निपटने का आदेश दिया है.
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन ने डीजीपी एमवी राव से की मुलाकात

रांची: झारखंड में बढ़ते रेप के मामलों को लेकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने पुलिस महानिदेशक एमवी राव को राज भवन तलब किया. राज्यपाल ने डीजीपी से राज्य के कानून व्यवस्था के बारे में चर्चा की. राज्यपाल ने प्रदेश में बढ़ते बलात्कार के केसों को लेकर अपनी चिता जाहिर की. उन्हें डीजीपी से कहा, राज्य पुलिस को सख्ती दिखानी होगी. जिससे राज्य में बढ़ रहे रेप के मामलें पर अंकुश लगाया जा सकें.

उन्होंने कहा कि हमें राज्य को भयमुक्त वातावरण देना होगा, जिससे राज्य के सभी लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें. दस दिसम्बर को पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामलें में पुलिस को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में प्रतिनिधिमंडल ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनता दरबार में सुनीं समस्याएं

सूत्रोंं के अनुसार राज्यपाल ने प्रभारी डीजीपी से दुमका सहित बलात्कार की अन्य वारदातों से जुड़ी जानकारी मांगी है. जानकारी के अनुसार राज्यपाल सभी मामलों को संज्ञान में लेकर दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की मांग है. राज्यपाल ने डीजीपी से कहा है, राज्य में बढ़ते लगातार अपराध से राज्य की छवि खराब हो रही है. हमने अपनी छवि को सुधारना होगा, जिससे राज्य में नागरिक अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें.

कृषि कानून की काट के लिए हेमंत सरकार ला सकती है झारखंड के किसानों के लिए नया बिल

निगरानी समिति की बैठक में सीएम ने सुधारों पर दिया जोर

अन्य खबरें