झारखंड में दो महिला को डायन बताकर रिश्तेदारों ने बेरहमी से पीटा, काट दिए होंठ

Somya Sri, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 9:20 AM IST
  • झारखंड के गुमला में 2 महिलाओं को डायन बताकर रिश्तेदारों ने उनके साथ मारपीट की. इस दौरान उनके होंठ भी काट दिए गए. रिश्तेदारों ने मुंह में दांत काट लिया फिर उन्हें जान से मारने की धमकी दी. पूरे मामले को लेकर पीड़िता ने थाना में मामला दर्ज कराया. हालांकि अबतक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस जांच में जुटी है.
झारखंड में दो महिला को डायन बताकर रिश्तेदारों ने बेरहमी से पीटा, काट दिए होंठ (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची: झारखंड के गुमला में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां खुद के रिश्तेदार ने दो महिलाओं को डायन बताकर जमकर पीटा. झारखंड के गुमला के घाघरा थाना क्षेत्र के गम्हरिया गांव में अपने ही रिश्तेदारों ने दो महिलाओं को डायन बताकर जमकर पीटा और फिर उनके मुंह में दांत काट लिया रिश्तेदारों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. इस पूरे मामले के बाद पीड़िता ने घाघरा थाना में केस दर्ज कराया. पुलिस का कहना है कि दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. अंधविश्वास के आड़ में जो चल रहा है उस पर लगाम लगाने के लिए जल्द ही दोषियों की गिरफ्तारी होगी.

पीड़िता बिपैत उरांव ने बताया कि रिश्तेदारों ने उन्हें डायन बताकर पहले जमकर पीटा, फिर मुंह में दांत काट लिया. उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी गई. इधर थानाप्रभारी अभिनव कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है. दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा. डायन बिसाही एक अंधविश्वास है. इस तरह का आरोप लगाकर किसी भी तरह से प्रताड़ित करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर लड़की को होटल बुलाया, जबरन मांग भर बनाये शारीरिक संबंध

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब किसी महिला को डायन बताकर उसके साथ मारपीट की गई हो. इससे पहले भी कई खबरें सामने आती रही है. जिसमें महिला को डायन बताकर और अंधविश्वास की आड़ में लोग उसकी चोटी काट देते हैं या फिर उसके उसे बांधकर जमकर पीटते हैं. ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए जरूरी है कि जागरूकता से फैलाया जाए.

अन्य खबरें