झारखंड के जिम संचालकों ने रांची में किया प्रदर्शन, Gym खोलने की मांग

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 8:09 PM IST
  • झारखंड की राजधानी रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर राज्यभर के जिम संचालकों ने प्रदर्शन कर सरकार से जिम खोलने की मांग की. जिम संचालकों ने कहा कि कोरोना के बढ़ने पर सरकार तरंत जिम बंद करने की फरमान जारी कर देती है. लेकिन जिम संचालकों की परेशानी को नहीं समझती. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या कोरोना सिर्फ जिम से ही फैलता है.
अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदशर्न करते जिम संचालक और ट्रेनर

रांची. झारखंड जिम एसोसिएशन के बैनर तले राज्यभर से रांची आए जिम संचालकों ने अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन कर सरकार के जिम बंद करने के फैसले का विरोध किया. जिम एसोसिएशन के सदस्यों ने सरकार से जिम खोलने की अनुमति की मांग की. एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना के मामलों के बढ़ने पर सरकार तुरंत जिम बंद करने का फरमान जारी कर देती है. लेकिन इससे जिम संचालकों को कितनी परेशानी उठानी पड़ती है यह जानने की कोशिश नहीं करती है. उन्होंने सरकार के जिम बंद करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कोरोना सिर्फ जिम खुलने से ही फैलती है. उन्होंने ये भी कहा कि बाजारों में कोरोना गाइडलाइन का कितना पालन हो रही है, किसी से छिपा नहीं है.

लगातार बंद रहने से आर्थिक नुकसान

रांची के जिम संचालक राजदीप सिंह ने कहा कि बिजली, जिम का किरया और अन्य सुविधाओं को देने में काफी खर्च होता है. लगातार जिम बंद रहने से काफी नुकसान हो रहा है. कई छोटे जिम तो बिल्कुल बंद भी हो गए हैं. उन्होंने जिम संचालकों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए कहा कि सरकार को जिम बंद रखना है तो जिम संचालकों को आर्थिक मदद करनी चाहिए. बिजली में कोई छूट नहीं दी जाती है. किराया का खर्च भी जिम संचालकों को ही भरना ही पड़ता है. मशीनों का मेंटेनेंस खर्च अलग है. अगर ऐसे में लंबे समय तक जिम बंद रहे तो हम सभी को सड़क पर उतरना पड़ेगा. जिम संचालकों ने अपने हाथ में लिए पोस्टर पर लिखा था कि हम कोरोना फैलाने वाले नहीं हैं, फिटनेस इंडस्ट्री को बचाया जाए.

CM सोरेन ने की 7 नए PSA ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, बोले- कोरोना से लड़ने को तैयार

रोजी-रोटी की समस्या

गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिम, पार्क, धार्मिक स्थल और सार्वजनिक कार्यक्रमों को बंद करने का गाइडलाइन जारी किया था. लेकिन लगातार जिम बंद रहने के कारण अब जिम संचालकों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है. कई जिम संचालकों का कहना है कि लगातार जिम बंद रहने के बाद अब उन्हें रोजी रोटी की समस्या भी झेलनी पड़ रही है. जिम संचालकों ने बताया कि जिम में काम करने वाले कर्मचारियों को भी वेतन देना मुश्किल हो रहा है.

अन्य खबरें