झारखंड सरकार सालगिरह: CM हेमंत सोरेन बोले- 2021 के पहले वीक से बहाली शुरू

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 5:59 PM IST
  • झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के एक साल पुरे होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार के एक साल समारोह में कई बड़ी घोषणाए की. जिसमे एक घोषणा करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि नए साल के पहले हफ्ते से ही लगतार नियुक्तियां किया जाएगा.
एक साल समारोह में सीएम हेमंत सोरेन ने कई बड़ी घोषणाए की

रांची. झारखंड के हेमनर सोरेन सरकार के एक साल पुरे होने पर एक साल समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई बड़ी घोषणाए किए. इस घोषणाओं में उन्होंने ने कहा कि नए साल के पहले हफ्ते से राज्य में लगातार नियुक्तियां कि जाएगी. वह चाहे अभी तक रुकी हुई नियुक्तियां हो या नई सभी को पूरा किया जाएगा. साथ ही संविदा कर्मियों का भी हमेशा के लिए समाधान किया जाएगा.

वहीं सीएम हेमंत सोरेन ने अपने घोषणा में कहा कि 2021 के मार्च महीने से पहले आदिवासी महिला विश्वविद्यालय का उद्घाटन किया जाएगा. जो इसी सत्र में शुरू भी हो जाएगा. जिससे आदिवासियों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी. वहीं उन्होंने ने आय, जाती, विवाह प्रमाण पत्र बनाने वाले पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि यदि वह 15 से ज्यादा का समय प्रमाण पत्रों को बनाने में लगाएगे तो उन्हें बर्खास्त किया जाएगा.

सोरेन सरकार 1 साल: 15 दिन में जाति, आय, विवाह प्रमाण पत्र नहीं देने पर बर्खास्त

हेमंत सरकार ने वृद्ध महिला पुरष को पेंशन देने कि योजना भी तैययर कर लिया है. इस योजना के तहत पांच लाख नए लोगो को सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन दिया जाएगा. वहीं हेमंत सरकार झारखण्ड को कुपोषण मुक्त करना चाहती है. जिसके लिए 250 करोड़ कि लागत से पांच लाख बाड़ी का निर्माण किया जाएगा. जिसमे अनाज की खेती किया जाएगा. इसके साथ ही सरकार नए साल से मनरेगा मजदूरी को बढ़ाकर 225 रुपए करने जा रही है. जिसे आगे बढ़ाकर 300 रुपए कर दिया जाएगा.

झारखंड सरकार सालगिरह: CM हेमंत सोरेन बोले- 2021 से आदिवासी, महिला यूनिवर्सिटी

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

हाईवे पर टोल टैक्स देने के लिए NHAI की फास्टैग ऐप का करें इस्तेमाल, जानें नया फीचर

अन्य खबरें