झारखण्ड सरकार सालगिरह: CM हेमंत सोरेन बोले- माफ होंगे किसानों के 50 हजार तक लोन

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 7:23 PM IST
  • झारखण्ड की हेमंत सोरेन सरकार के पूरे एक साल हो गए है. जिसकी वर्षगांठ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में मनाया. इस कार्यक्रम में सीएम ने कई बड़ी घोसणाए की. साथ ही कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया.
हेमंत सोरेन सरकार किसानों के माफ करेंगी ऋण

रांची. झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सरकार बने पुरे एक साल हो गए. एक साल पुरे होने की वर्षगांठ पर रांची में भव्य समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में सीएम हेमंत सोरेन ने कई बड़ी घोषणाए की. जिसमे कृषि ऋण माफ़ी योजना से लेकर नियुक्तियों की बहाली तक शामिल रहा. वहीं उन्होंने इस समारोह में उन्होंने 11 योजनाओं का शिलान्यास और 15 योजनाए लॉन्च किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस समारोह में कहा कि कृषि ऋण माफ़ी योजना को ऑनलाइन कर दिया गया है. जिसके तहत किसानों के 50 हजार तक के ऋण को माफ़ किया जाएगा. साथ ही उन्होंने ने विदेश में पढ़ने वाले छात्रों के लिए मरांग गोमके विदेशी छात्रवृत्ति योजना का सुभारम्भ भी किया. वहीं उन्होंने इस कार्यक्रम में 1458.95 करोड़ की 19 योजनाओं का उद्घाटन एवं 1091.92 करोड़ की 11 योजनाओं का शिलान्यास किया.

झारखंड सरकार सालगिरह: CM हेमंत सोरेन बोले- 2021 के पहले वीक से बहाली शुरू

वहीं इस कार्यकर्म में सीएम हेमंत ने 511 लोगो को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया. साथ ही 280 चिकित्सा पदाधिकारियों को भी नियुक्ति पत्र वितरित किए गए. वही 40 खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति किया गया. नियुक्ति पत्र वितरण के बाद सीएम ने झारखंड सीएसआर नीति और झारखण्ड खेल नीति की घोषणा किया.

झारखंड सरकार सालगिरह: CM हेमंत सोरेन बोले- 2021 से आदिवासी, महिला यूनिवर्सिटी

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के मंच से सभी को जेकरि दी की इसी सत्र से महिला विश्वविद्यालय शुरू हो जाएगा. वहीं उन्होंने ने बताया कि सरकार पांच लाख नए लोगो को सामाजिक सुरक्षा पेंशन और सभी बुजुर्गो को पेंशन देगी. साथ ही झारखण्ड को कुपोषण मुक्त बनाने के लिए 250 करोड़ की लागत से आगनबाड़ी का निर्माण किया जाएगा और मोठे अनाज की खेती भी किया जाएगा.

सोरेन सरकार 1 साल: 15 दिन में जाति, आय, विवाह प्रमाण पत्र नहीं देने पर बर्खास्त

अन्य खबरें