नमाज रूम के विरोध में BJP का विधानसभा घेराव, बेरिकेडिंग तोड़ी, पुलिस का लाठी चार्ज

Nawab Ali, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 3:55 PM IST
  • झारखंड विधानसभा में नमाज रूम बनाए जान को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. झारखंड विधानसभा में नमाज रूम बनाये जाने का बीजेपी जमकर विरोध कर रही है. आज बीजेपी ने नमाज रूम बनाये जाने को लेकर विधानसभा का घेराव किया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया है.
झारखण्ड सरकार द्वारा विधानसभा में नमाज रूम के विरोध में घेराव करते बीजेपी कार्यकर्ता.

रांची. झारखण्ड में हेमंत सोरेन सरकार द्वारा विधानसभा में नमाज रूम बनाये जाने के फैसले पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. सरकार द्वारा विधानसभा में बनाये गए रूम का भाजपा पुरजोर विरोध कर रही है. झारखंड भाजपा ने आज नमाज रूम बनाये जाने को लेकर विधानसभा का घेराव किया. बीजेपी कार्यकर्ता नमाज के लिए रूम आवंटन को रद्द को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता ने बेरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया. विधानसभा सदन में भाजपा विधायक अमित मंडल धरने पर बैठ गए जिसके बाद उन्हें मनाने के लिए विधायक अपर्णा सेन व प्रदीप यादव मनाने पहुंचे.

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा नमाज के लिए रूम आवंटन करने पर विपक्ष हमलावर हो गया है. भाजपा लगातार झारखंड सरकार के फैसले का विरोध कर रही है. भाजपा सरकार से मांग कर रही है कि नमाज के लिए आवंटित रूम के फैसले को रद्द किया जाये. भाजपा का कहना है कि अगर विधानसभा में नमाज के लिए रूम आवंटित किया जा सकता है तो बाकी धर्मों के लिए क्यों नहीं. नमाज के लिए रूम आवंटन को लेकर भाजपा ने आज हरमू मैदान से विधानसभा घेराव के लिए निकले. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को जगन्नाथपुरी मंदिर के आगे बेरिकेडिंग लगा कर रोक दिया. जिस पर बीजेपी कार्यकर्ता उग्र होकर बेरिकेडिंग तोड़ने लगे. बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज व वाटर केनन का प्रयोग किया. बीजेपी विधायक नमाज रूम के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठ गए.

झारखंड के युवा नौकरी के लिए नहीं जाएं बाहर, सोरेन सरकार लाएगी खास कानून

अपनी मांगों को लेकर धरन सदन में धरने पर बैठे विपक्ष के विधायों को मानती विधायक अपर्णा सेन.
नमाज रूम का विरोध में बेरिकेडिंग तोड़ विधानसभा का घेराव करते बीजेपी कार्यकर्ता.
नमाज रूम के फैसले को रद्द करने के लिए भाजपा विधायक झारखंड विधानसभा में धरने पर बैठे.

अन्य खबरें