लालू को निदेशक बंगले में शिफ्ट करने का फैसला किसका, 18 तक जवाब दे सरकार: HC

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 01:26 PM IST
  • झारखंड सरकार से झारखंड हाईकोर्ट ने कहा है कि वो बताए कि पेइंड वार्ड से निदेशक बंगला शिफ्ट करने का निर्णय किसका था. साथ ही यह बताने के लिए भी कहा गया कि किसके आदेश से उन्हें बंगला से वार्ड में शिफ्ट किया गया. लालू प्रसाद को इस दौरान मिलने वाले सेवादार की नियुक्ति प्रक्रिया क्या है. इन सब पर पूरी जानकारी कोर्ट ने मांगी है.
लालू प्रसाद यादव को निदेशक बंगले में शिफ्ट करने पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब.(फाइल फोटो)

रांची. लालू प्रसाद यादव को पेइंग वार्ड से निदेशक बंगला में शिफ्ट करने पर झारखंड हाईकोर्ट ने झारखंड सरकार से जवाब मांगा है . झारखंड  सरकार से कहा गया है कि वो बताए कि पेइंड वार्ड से निदेशक बंगला शिफ्ट करने का निर्णय किसका था. साथ ही यह बताने के लिए भी कहा गया कि किसके आदेश से उन्हें बंगला से वार्ड में शिफ्ट किया गया. लालू प्रसाद को इस दौरान मिलने वाले सेवादार की नियुक्ति प्रक्रिया क्या है. इन सब पर पूरी जानकारी कोर्ट ने मांगी है. 

कोर्ट ने कहा है कि इन सभी मामलों पर झारखंड सरकार को 18 दिसंबर तक समय दिया गया कि वह हाईकोर्ट में जवाब दे और इस पर रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया गया है. शुक्रवार को सरकार सरकार ने जानकारी देते हुए बताया है कि कैदियों से मिलने वालों के लिए एसओपी बनायी गयी है. इसके तहत सुरक्षा और कैदियों से मिलने की प्रक्रिया बनायी गयी है. इस पर कोर्ट ने एसओपी पर भी विस्तृत जानकारी मांगी है जिसे 18 दिसंबर को ही पेश करने का निर्देश दिया. 

रांची: आपके घर से कूड़ा उठा या नहीं इसकी जानकारी देगी स्मार्ट मशीन

झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव से पिछले तीन महीने से मुलाकात करने वालों की सूची कारा महानिरीक्षक और रांची के बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक से जानकारी मांगी गई थी. इन दोनों की रिपोर्ट पर सुनवाई के बाद अदालत ने शुक्रवार को यह निर्देश दिया.

अन्य खबरें