लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट पेश नहीं करने से रिम्स पर भड़का झारखंड हाई कोर्ट

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 03:25 PM IST
  • राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने रिम्स स्वास्थ्य विभाग की टीम को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि लालू यादव को दिल्ली एम्स शिफ्ट कयो किया गया है. इसका जवाब मेडिकल रिपोर्ट से ही मिलेगा. 
 लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट मामले झारखंड हाईकोर्ट ने जाहिर की नाराजगी.

रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मेडिकल रिपोर्ट पेश नहीं किए जाने पर झारखंड हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की. हाईकोर्ट ने रिम्स के स्वास्थ्य विभाग से पूछा है कि लालू यादव को रिम्स से दिल्ली एम्स में कयो शिफ्ट किया है. हाईकोर्ट शुक्रवार को जेल मैनुअल उल्लंघन से संबंधित मामले की सुनवाई कर रहा है. कोर्ट ने रिम्स के निदेशक को लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट को हाईकोर्ट में पेश करने के लिए कहा. जिससे पता किया जा सके. कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति कैसी है.

हाईकोर्ट ने लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट पेश नहीं किए जाने पर रिम्स निदेशक को शो कॉज किया. कोर्ट ने रिम्स मेडिकल टीम को 19 फरवरी होने वाली अगली सुनवाई तक मेडिकल रिपोर्ट के साथ अपना स्पष्टीकरण भी देना होगा. अदालत ने कहा, कि लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट पेश करने के लिए रिम्स प्रशासन के लिए यह अंतिम मौका होगा. मेडिकल रिपोर्ट से ही पता चलेगा कि लालू यादव को एम्स क्यो शिफ्ट किया गया है. 

झारखंड: हाजी हुसैन अंसारी के बेटे हाफीजुल हसन को CM हेमंत सोरेन ने बनाया मंत्री

शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत में लगातार गिरावट आ रही थी. रिम्स मेडिकल बोर्ड की सिफारिश के बाद ही उन्हें एम्स स्थानांतरित किया गया है. कोर्ट ने कहा कि पिछली दो सुनवाई में कोर्ट में लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया था. यह गंभीर मामला है. जेल से बाहर रहने वाले कैदियों के एसओपी के मामले में सरकार की ओर से बताया गया है, कि कोर्ट की ओर से मिले सुझाव के अनुसार एसओपी को संशोधित कर गृह विभाग के पास भेज दिया गया था. गृह विभाग ने इस एसओपी को औपबंधिक मंजूरी दे दी है.

रांची: मिलन समारोह में कई लोगों ने राजद की सदस्यता ग्रहण की

रांची: 3.65 लाख बुजुर्गों को मिलेगा मुख्यमंत्री राज्य वृद्धावस्था पेंशन का लाभ

अन्य खबरें