झारखंड HC से CM सोरन के काफिले पर हमला करने वाले आरोपी को बेल, कहा- नहीं था पूर्व नियोजित

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 4:16 PM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरने के काफिले पर हमला करने के मुख्यमंत्री आरोपी को झारखंड हाईकोर्ट ने सोमवार को जमानत दे दी. साथ ही झारखंड उच्च न्यायालय ने माना कि सीएम सोरेन के काफिले पर हमला पूर्व नियोजित नहीं था.
झारखंड HC से CM सोरन के काफिले पर हमला करने वाले आरोपी को बेल कहा- नहीं था पूर्व नियोजित

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरने के काफिले के ऊपर जनवरी में हुए हमले के मुख्य आरोपी को सोमवार को जमानत मिल गई. जिसे झारखंड हाईकोर्ट ने सभी दलील सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया है. साथ ही झारखंड उच्च न्यायालय ने यह माना कि सीएम हेमंत सोरेन के काफिले के ऊपर हुआ हमला पूर्व नियोजित नहीं था. जिसके चलते आरोपी को बेल दिया जा रहा है. इस सुनवाई के दौरान सरकार की तरफ से जमानत का विरोध किया गया. साथ ही सरकार के वकील ने कहा कि सीएम के काफिले के ऊपर हमला करना संगीन अपराध है. वहीं उन्होंने कहा कि यह हमला पूर्व नियोजित था.

दूसरे तरफ इस हमले को लेकर मुख्य आरोपी भैरव सिंह के वकीलों ने हाईकोर्ट में दलील देते हुए कहा कि सीएम के काफिपे पर हमला हुआ ही नहीं था. रांची के किशोरगंज चौक के पास पहले से ही लोग प्रदर्शन कर रहे थे. जब मुख्यमंत्री सोरने का काफिला वहां पहुंचा तो लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने लगे थे. इस मामले में भैरव सिंह की संलिप्तता नहीं है. उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है. 

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश में अरेस्ट लोगों ने खोले बड़े राज, जानें मामला

बता दें कि झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ऊपर सचिवालय से वापस लौटते समय उनके काफिले पर हमला हुआ था. जिसमें मुख्य आरोपी के रूप में पुलिस ने भैरव सिंह को हिरासत में लाया था. वहीं किशोरगंज में एक युवती का शव मिलने पर लोग प्रदर्शन भी कर रहे थे. पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद भैरव सिंह ने निचली अदालत में जमानत की याचिका दायर की थी. जिसमें अदालत ने बेल देने से इंकार कर दिया था. उसके बाद भैरव सिंह ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. जहां से उसे जमानत मिल गई है.

अन्य खबरें