JPSC MAIN EXAM 2022: जेपीएससी के 7वीं मुख्य परीक्षा स्थगित, संशोधित रिजल्ट जल्द होगा जारी

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 1:42 PM IST
  • झारखंड लोक सेवा आयोग की सातवीं मुख्य परीक्षा को स्थागित हो गई है. बता दें कि 28 जनवरी को जीपीएसपी की मुख्य परीक्षा होनी थी.
झारखंड हाईकोर्ट.( फाइल फोटो )

रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग(JPSC) की सातवीं मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है. मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा में गलत आरक्षण के सुनवाई के बाद ये फैसला दिया है. कोर्ट ने कहा, कि जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की समीक्षा के बाद जल्द ही संशोधि रिजल्ट जारी किया जाएगा. बता दें कि जीपीएससी की 7वीं मुख्य परीक्षा 28 जनवरी को विभिन्न केंद्र पर आयोजित होने वाली थी.

जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में आरक्षण को लेकर कुमार संयम ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसमें कहा गया कि जेपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा में आरक्षण दे दिया गया है जबकि राज्य सरकार के पास कोई नियमावली नहीं है. मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने 18 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रखा था. बता दें कि सातवीं से 10वीं सिविल सेवा परीक्षा की 252 पदों के लिए मेंस परीक्षा 28 से जनवरी के बीच आयोग होनी थी जिसमें 4244 अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे.

सीएम सोरने ने की 14 चावल मिलों का शिलान्याश, बोले- ऐसी और सुविधाओं की आवश्यकता

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा है कि जल्द ही प्रारंभिक परीक्षा की समीक्षा के बाद संशोधित रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद ही मुख्य परीक्षा का आयोजन हो सकेगा.

अन्य खबरें