कालाबाजारी में जब्त ऑक्सीजन सिलेंडर का इमरजेंसी में करें इस्तेमाल: झारखंड HC

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 10:23 AM IST
  • झारखंड हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को आदेश दिया कि पिछले कुछ दिनों में पुलिस-प्रशासन द्वारा जितने भी ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए गए हैं, उन सबका इमरजेंसी सेवा में इस्तेमाल किया जाए.
झारखंड HC का आदेश: कालाबाजारी में जब्त सिलेंडर का इमरजेंसी में करें इस्तेमाल

रांची: झारखंड में बढ़ते कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन और जरूरी दवाओं की कमी अभी भी पूरी नहीं हुई है. लेकिन संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, साथ ही संसाधनों की कमी को देखते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने शनिवार को बड़ा फैसला दिया. झारखंड हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को आदेश दिया कि पिछले कुछ दिनों में पुलिस-प्रशासन द्वारा जितने भी ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए गए हैं, उन सबका इमरजेंसी सेवा में इस्तेमाल किया जाए. हाईकोर्ट को बताया गया कि पुलिस एवं अन्य एजेंसियों द्वारा जब्त किए गए ऑक्सीजन सिलेंडर ऐसे ही सरकारी गोदामों या थानों में पड़े हैं.

झारखंड हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान राज्य सरकार, सभी जिला न्यायालय और सभी जिलों के डीसी को निर्देश दिया कि तत्काल प्रभाव से इन जब्त सिलेंडरों का इस्तेमाल शुरू किया जाए. हाइकोर्ट कोर्ट के आदेश के मुताबिक इन सिलेंडरों का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के इलाज के लिए किया जा सकेगा. हाईकोर्ट में राज्य सरकार के आग्रह पर शनिवार को इस मामले को लेकर दायर की गई जनहित याचिका पर सुनवाई हुई.

SSC Exam 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने स्थगित की एसएससी सीजीएल 2020 और सीएचएसएल 2020 टीयर-1 की परीक्षाएं

सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन और अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने सरकार का पक्ष रखा. इस दौरान अदालत को बताया गया कि पुलिस और अन्य एजेंसियों ने पिछले कुछ दिनों में कई स्थानों पर अवैध रूप से उपयोग में लाए जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए हैं. इस पर कोर्ट ने इन सिलेंडरों का इस्तेमाल इमरजेंसी सेवा में करने का आदेश दिया.

 

अन्य खबरें