झारखंड हाईकोर्ट का रांची डीसी को आदेश- हिनू नदी अतिक्रमण में दोबारा मापी कराएं

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 5:24 PM IST
हिनू नदी में अतिक्रमण के मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने उपायुक्त रांची की अध्यक्षता में विवादित जमीन की पुनः पैमाईश कराने का आदेश दिया है. मंगलवार को जमीन की पैमाईश होगी. विशेषज्ञ अमीन के माध्यम से विवादित जमीन की पैमाईश करेंगे और रिपोर्ट अगले हफ्ते अदालत में प्रस्तुत करेंगे.
झारखंड हाईकोर्ट का रांची डीसी को आदेश- हिनू नदी अतिक्रमण में दोबारा मापी कराएं

रांची. रांची की हिनू नदी में अतिक्रमण का मामला सामने आया है. बता दें कि मुदस्सीर नसीम पर हिनू नदी की जमीन पर अतिक्रमण का आरोप है जिसके चलते कैचमेंट एरिया में अतिक्रमण मामले की सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने उपायुक्त रांची की अध्यक्षता में विवादित जमीन की पुनः पैमाईश कराने का आदेश दिया है. जिसके दौरान पहले विवादित जमीन को मापा जायेंगे फिर उसकी रिपोर्ट कोर्ट में जमा कराई जाएगी. जिसके बाद ही अदालत अंतिम निर्णय ले पाएगी.

बता दें कि अदालत ने मंगलवार को विवादित जमीन की पैमाईश करने का आदेश दिया गया है. मापी के दौरान संबंधित पक्षकार आने वाले मंगलवार को जमीन की पैमाईश के दौरान स्थल पर मौजूद रहेंगे. इस दौरान उपायुक्त नगर निगम के प्रतिनिधि एक विशेषज्ञ अमीन के माध्यम से विवादित जमीन की पैमाईश करेंगे और उसकी रिपोर्ट अगले हफ्ते अदालत में प्रस्तुत करेंगे. हिनू नदी के अतिक्रमण के मामले में याचिकर्ताओं ने अदालत में अपना पक्ष रखा. विवादित जमीन की पैमाईश होने के बाद मामले की अगली सुनवाई 15 जुलाई को निर्धारित की गई है.

रांची: रेमडेसीविर कालाबाजारी मामले में कोर्ट सख्त, मांगी SIT की फाइल

 

मालूम हो कि इस मामले में सरकार की ओर से कहा गया है कि याचिकाकर्ता मुदस्सीर नसीम के द्वारा हिना नदी के जमीन पर अतिक्रमण किया गया है जबकि याचिकाकर्ता की ओर से बताया गया है कि नगर निगम का आदेश जिस दिन पारित किया गया उस दिन याचिकाकर्ता जीवित नहीं थे. अब इस मामले में उनके उत्तर अधिकारियों द्वारा पक्ष रखा जा रहा है. ऐसे में यदि जमीन की पुनः पैमाईश करा ली जाती है तो बेहतर होगा. जमीन की पैमाईश होने के बाद ही अदालत अंतिम निर्णय ले पाएगी।

अन्य खबरें