डायन मामले में 5 लोगों की हत्या पर भड़का झारखंड हाईकोर्ट, कहा- सरकार कब नींद से जागेगी

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 02:29 PM IST
  • झारखंड हाईकोर्ट ने डायन के नाम पर एक परिवार के पांच लोगो की हत्या के मामले को संज्ञान में लिया. साथ ही कहा कि सरकार को अब नींद से जाग जाना चाहिए. साथ ही अब तक उठाए गए कदम की जानकारी भी मांगी है.
डायन मामले में 5 लोगों की हत्या पर भड़का झारखंड हाईकोर्ट, कहा- सरकार कब नींद से जागेगी

रांची. झारखंड में गुमला में डायन होने के नाम पर एक परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई. वही इस मामले पर झारखंड हाईकोर्ट ने संज्ञान के लेते हुए कहा कि सरकार को अब गहरी नींद से जाग जाना चाहिए. साथ ही यह भी कहा कि सरकार डायन कुप्रथा के खिलाफ जागरूकता अभियान सही से नहीं चला रही है. इसके साथ ही हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि रंजन ने मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी और समाज कल्याण सचिव को जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. साथ ही इस मामले में अब तक क्या क्या किया गया है इसकी भी जानकारी मांगी है.

आपको बता दे कि हाल ही में आदिवासी इलाके में एक परिवार के पांच लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया. ऐसा इसलिए किया गया कि उस परिवार में डायन होने का शक गांव वालों को हो गया था. दरअसल जिस इलाके में यह घटना हुई है. उसके आसपास कई जानवरों की मौत होती आ रही. जानवरों के मौत के पीछे मौत का कारण पता नहीं चल पाने पर लोगों ने ऐसा कदम उठा लिया.

झारखंड में खूनी अंधविश्वास, डायन के वश में बताकर 5 लोगों की बेरहमी से हत्या

इतना ही नहीं इस घटना से होने से पहले गांव में पंचायत बुलाई गई थी. जिसमे गांव के पुजारी मथुरा टोपनो ने कुछ लोगों के ऊपर डायन के वश में होने की बात कही थी. जिसके दूसरे दिन एक परिवार के पांच लोगों को मृत पाया गया. वही इस मामले में गिरफ्तार किए गए एक आरोपी ने बताया कि सिर्फ तीन मिनट के भीतर इस घटना को अंजाम दिया गया. वही लोगों को मारने के लिए कुल्हाड़ी का इस्तेमाल किया गया था.

मंदिर होंगे हिंदू धार्मिक न्यास परिषद में रजिस्टर, दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग

अन्य खबरें