IIT ISM Dhanbad में नौकरी का अवसर, 31 मार्च तक ऑनलाइन करें आवेदन

Naveen Kumar, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 11:27 AM IST
  • आईआईटी आईएसएम धनबाद ने जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एडमिन) और जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एकाउंट्स) के 24 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. उम्मीदवार 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
फाइल फोटो

रांची. रोजगार की बाट जो रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. आईआईटी आईएसएम धनबाद ने जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एडमिन) और जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एकाउंट्स) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इस भर्ती के तहत रिक्ति 24 पदों को भरा जाएगा, जिसमें 18 पद जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एडमिन) और 6 पदों पर जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एकाउंट्स) के होंगे. इन पदों के लिए उम्मीदवार 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

विज्ञप्ति के अनुसार, जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एडमिन) के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 35 वर्ष होनी चाहिए, जबकि न्यूनतम योग्यता किसी भी संकाय में बैचलर डिग्री के साथ न्यूनतम 55 फीसदी अंक जरूरी है. वहीं, सीनियर अस्सिटेंट पद पर चार वर्ष का अनुभव जरूरी है. जूनियर सुपरिंटेंडेंट एकाउंट्स के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 55 फीसदी के साथ मास्टर डिग्री आवश्यकत है. 

बिहार में 42 हजार शिक्षकों के लिए Good News, इस तारीख से मिलेंगे नियुक्ति पत्र

चयन प्रक्रिया के तहत पहले चरण में 80 अंक की लिखित परीक्षा होगी. दूसरे चरण में 20 अंक का कंप्यूटर प्रोफिसिएंसी टेस्ट लिया जाएगा. इधर, आईआईटी आईएसएम में स्थायी रजिस्ट्रार पद पर नियुक्ति के लिए कवायद तेज हो गई है. साक्षात्कार के लिए संस्थान ने छह अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया है. शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 28 फरवरी को होगा. डिप्टी डायरेक्टर प्रो. शालीवाहन ने इसे लेकर जानकारी दी है. गौरतलब है कि आईआईटी आईएसएम धनबाद जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एडमिन) और जूनियर सुपरिंटेंडेंट (एकाउंट्स) के पदों पर भर्ती की कवायद जारी थी. अब विभाग की ओर से इन भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं.

अन्य खबरें