झारखंड: धनबाद में चाल धंसने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, कई लोग दबे होने की आशंका

Swati Gautam, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 4:06 PM IST
  • झारखंड के धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान तीन चाल धंसने से नौ मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई है जिसमें तीन महिलायें शामिल हैं. कई मजदूरों की मलवे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है.
अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसने से 9 मजदूरों की मौत (फाइल फोटो)

रांची. झारखंड के धनबाद में शुक्रवार को एक बड़ी घटना हो गई है जहां अवैध कोयला खदान में चाल धंसने से कई मजदूरों की मौत की खबर सामने आ रही है. अब तक 9 मजदूरों की मौत के आंकड़े सामने आए हैं जिनमें तीन महिलाएं शामिल हैं. मजदूरों की मौत यह आंकड़ा और बढ़ सकता है. फिलहाल घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल को भेजा जा रहा है और मालवा हटाने का काम किया जा रहा है. अभी तक तीन चाल धंसने की खबर सामने आ रही है जिसमें और भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

यह बड़ी घटना निरसा के गोपीनाथपुर ओपीसी दहीबारी और कापासारा में हुई है. निरसा के एसडीपीओ पीताम्बर खेरबार ने जानकारी देते हुए बताया कि गोपीनाथपुर में ओपेन कास्ट माइंस है जहां चाल धंसने में मजदूरों के दबे होने की सूचना मिली है. घटना को लेकर ईसीएल के साथ बैठक की गयी है. उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे के भीतर ही अवैध खदान के तीन चाल धंस गये हैं. साथ ही यह घटना इलाके के अवैध कोयला कोराबारी की करतूत बताई जा रही है.

अन्य खबरें