झारखंड: एक सप्ताह में चार गुना हुए कोरोना पॉजिटिव केस, CM सोरेन ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात

Smart News Team, Last updated: 05/04/2021 12:31 PM IST
  • झारखंड में कोरोना की दूसरी लहर शुरु हो गई है. हर दिन 800 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आ रहे है. पिछले एक सप्ताह में संक्रमित मामलों की संख्या में 4 गुना तेजी देखने को मिली है. हालात काबू नहीं होने पर सीएम हेमंत सोरेन के लॉकडाउन के संकेत दे दिए हैं.
झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर सीएम हेमंत सोरेन ने दिए लॉकडाउन के संकेत. ( सांकेतिक फोटो )

रांची: रांची सहित पूरे झारखंड में कोरोना ने अपनी दूसरी लहर की दूसरी की लहर की दस्तक दे दी है. पिछले 7 दिनों में राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में चार गुना बढ़ोत्तरी हो गई है. झारखंड में औसतन रोजाना 800 मरीज मिल रहे हैं. कल यानि 4 अप्रैल दिन रविवार को राज्य में 788 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है. जबकि 8 लोगों की मौत हो गई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में कोरोना से बने हालात पर गहरी चिता जताई है. अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो राज्य में एक-बार फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नजरे जमाए हुए हैं. सूत्रों के अनुसार, आपदा प्रबंधन की बैठक में पूरे मामले की समीक्षा के बाद सरकार लॉकडाउन लगाने पर अंतिम फैसला ले सकती है. फिर भी जनहित को देखते हुए जल्‍द ही कोई अहम फैसला लिया जा सकता है. 

बिहार बोर्ड रिजल्ट में आते हैं अगर नंबर कम तो ना हो परेशान, करें ये काम

सीएम हेमंत सोरेन ने पूर्व विधायक विष्णु भैया के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे. परिजनों से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा, कोरोना के ताजा हालातों पर सरकार अपनी पैनी नजर बनाए हुए है.

सीसीएल अस्पताल में खत्म हुई कोरोना वैक्सीन, हुआ हंगामा, सेंटर पर लगाना पड़ा ताला

सीएम सोरेन ने कहा, वैक्सीनेसन के साथ लोगों को सतर्कता का पूरा ख्याल रखना होगा. लोग कोरोना संक्रमण को हल्के में नहीं लें. साथ ही सीएम ने लोगों से अपील की, कि सरकार के बनाए हुए दिशा निर्देशों का पालन करें. साथ ही बेवजह घर से ना निकले. मुख्यमंत्री के साथ मंत्री मिथिलेश ठाकुर, प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू, प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ अन्य लोग मौजूद रहे. 

बिहार बोर्ड 10वीं का परिणाम आज, ऑफलाइन और ऑनलाइन ऐसे कर पाएंगे रिजल्ट चेक

जामताड़ा के पूर्व विधायक विष्णु भैया का निधन, मेडिका अस्पताल में चल रहा था इलाज

झारखंड: BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को खूंटी में करेंगे किसान पंचायत संबोधित

अन्य खबरें