बोस की गिरफ्तारी पर झारखंड में बवाल, बम से उड़ाया रेलवे ट्रैक, ट्रेन संचालन ठप

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 11:29 AM IST
  • झारखडं के लातेहार में शुक्रवार की रात को कथित तौर पर रेक्वे ट्रैक को उड़ा दिया गया. जिसके चलते उस रूट पर ट्रेन का संचालन बाधित हो गया है.
माओवादियों का झारखंड बंद: बोस की गिरफ्तारी पर बवाल, बम से उड़ाया रेलवे ट्रैक ट्रेन संचालन ठप

रांची. झारखडं के धनबाद डिवीजन में तोरी-लातेहार खंड पर रेलवे ट्रैक शुक्रवार की रात को अचानक एक कथित बूम विस्फोट में उदा दिया गया. रेल ट्रैक के टूट जानें के बाद उस रूट पर ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ. इस घटना के बारे में अधिकारीयों ने बताया कि ट्रैक टूटने के बाद  बरकाकाना से एक राहत वैन मौके पर भेजी गई है. साथ ही यह भी बताया कि जल्द से जल्द रे यातायात बहाल कर दिया जाएगा.

दरअसल हाल ही में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादियों) के शीर्ष विचारक प्रशांत बोस एवं उनकी पत्नी और केंद्रीय समिति की सदस्य शीला मरांडी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसके बाद इस गिरफ्तारी का विरोध कर रहे लोगों ने भारत बंद की घोषणा की थी, लेकिन भारत बंद की शुरुआत से पहले ही लातेहार में विस्फोट से रेलवे ट्रैक को उदा दिया गया. जिसके चलते उस रूट पर रेल यातायात बधित हो गया है.

झारखंड के लातेहार में उड़ा रेलवे ट्रैक, माओवादियों से लिंक का शक

बंदरों और लंगूरों की फूड हैबिट में हुआ बदलाव, लगी चटपटा चिप्स खाने की आदत

इस घटना के बारे में पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार बताया कि तकरीबन 12.40 बजे कथित तौर पर बम विस्फोट से अप और डाउन लाइन दोनों रेल ट्रैक को उड़ा दिया गया. साथ ही आगे बताया कि रेल ट्रैक को तोड़ने की जांच की जा रही है. वहीं यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दो यात्री ट्रनों को रद्द कर दिया गया है. साथ ही अन्य ट्रेन का रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

लातेहार में रेल ट्रैक को उड़ाने के लिए आईईडी विस्फोट का प्रयोग में लाया जाना अनुमान लगाया जा रहा है. जिसपर लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने कहा कि घटना आईईडी विस्फोट प्रतीत होती है. साथ ही कहा कि प्रथम दृष्टया यह एक आईईडी विस्फोट की तरह लग रहा है. साथ ही यह बताया कि रेल पटरियों तक सिमित है. वहीं भारत बंद के घोषणा को लेकर पुलिस पूरी तरफ है अलर्ट पर है. साथ ही कहा कि रेल ट्रक उड़ाने की जांच की जा रही है.

अन्य खबरें