झारखंड विधानसभा: वेल में बैठकर हंगामें और सीटी बजाने पर BJP विधायक को स्पीकर ने किया मार्शल आउट

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Mar 2021, 3:34 PM IST
झारखंड विधानसभा में बजट पेश करते समय हंगामा हो गया. भाजपा के विधायक स्लोगन लिखे टी-शर्ट पहनकर वेल में हंगामा और सिटी बजाने लगे. स्पीकर रबींद्र नाथ महतो ने सदन की कार्यवाही को 11:15 से 12:00 बजे तक स्थगित कर दिया था.
विधानसभा में सीटी बजाने पर विधायक को किया गया मार्शल आउट.( सांकेतिक फोटो )

रांची: झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन बुधवार को सदन की कार्यवाही के समय जोरदार हंगामा हो गया. सदन की कार्रवाई के दौरान भाजपा के विधायकों के स्लोगन लिखे टी-शर्ट पहनकर वेल में हंगामा और सिटी बजाने लगे. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायकों ने इसका विरोध किया. सदन के वेल में बैठकर हंगामे के बीच सीटी बजाने पर सिंदरी से भाजपा विधायक इंद्रजीत महतो को स्पीकर के आदेश पर मार्शल आउट किया गया. सत्ता पक्ष के विधायक स्लोगन लिखे टी-शर्ट पहनकर बैठे भाजपा विधायकों का विरोध कर रहे थे. हंगामा देखते हुए स्पीकर रबींद्र नाथ महतो ने सदन की कार्यवाही को 11:15 से 12:00 बजे तक स्थगित कर दिया.

हंगामे के बाद विधानसभा में बजट पेश

विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के बाद दोपहर 12 बजें से झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव सदन में बजट पेश किया. वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए झारखंड सरकार ने 91,270 करोड़ रुपये का बजट पेश किया. तो वहीं, विपक्ष वेल में आकर बार-बार बजट का विरोध कर रही हैं. बजट में किसानों की कर्ज माफी के लिए 1200 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा कृषि पशुपालन के लिए 18,653 करोड़ की राशि दी गई है. साथ ही बिरसा ग्राम योजना के लिए 61 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है.

झारखंड वित्तमंत्री उरांव ने पेश किया बजट, किसान और मजदूरों पर रहा सरकार का फोकस

बजट में क्या-क्या मिला

झारखंड सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में किसान समृद्धि योजना के लिए 45 करोड़ का प्रावधान किया है. इसके अलावा वित्तीय वर्ष में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 2000 किलोमीटर सड़क का हुआ निर्माण और 69 एकलव्य स्कूल की स्थापना करने का फैसला किया है. सरकार ने उम्मीद जताई है कि इस वर्ष 23,264 करोड़ राजस्व के तौर पर मिल सकता है. कृषि ऋण माफी के लिये 12 सौ करोड़ प्रस्तावित किया गया है.

पायलट की सतर्कता से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर टला बड़ा विमान हादसा

सिम चोरी और गायब होने की शिकायत के बाद उसी से बदमाश कर रहे क्राइम, जानें मामला

 

अन्य खबरें