झारखंड लॉकडाउन में सख्ती, रांची में हर आने-जाने वाले से मांगा जा रहा ई-पास

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 12:55 PM IST
  • रांची के हरमू और अरगोड़ा चौक के आसपास पुलिस द्वारा जबरदस्त चेकिंग की जा रही है. रास्ते से गुजरने वाले हर वाहन और हर व्यक्ति से ई पास की चेकिंग की जा रही है.चेकिंग की सख्ती बढ़ाने पर सामने आया है कि बाहर निकलने वाले ज्यादातर लोगों के पास ई पास है ही नहीं.
झारखंड लॉकडाउन में सख्ती, रांची में हर आने-जाने वाले से मांगा जा रहा ई-पास

रांची। झारखंड में जारी लॉकडाउन के तहत रविवार से इसे और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा. लोगों को घर से बाहर किसी भी काम से निकलने के लिए ई-पास बनवाना अनिवार्य होगा. लोग बिना वजह घरों से बाहर न निकलें, इसी लिए पाबंदियों को बढ़ाया गया है. अगर बहुत जरूरी काम या एमरजेंसी के कारण घर से निकलने की जरूरत पड़ी तो उन्हे ई पास बनवाना अनिवार्य होगा.

लॉकडाउन के दौरान बढ़ाई गई सख्ती के चलते राज्य में हर जगह चेकिंग की जा रही है. रांची के हरमू और अरगोड़ा चौक के आसपास पुलिस द्वारा जबरदस्त चेकिंग की जा रही है. रास्ते से गुजरने वाले हर वाहन और हर व्यक्ति से ई पास की चेकिंग की जा रही है. चेकिंग की सख्ती बढ़ाने पर सामने आया है कि बाहर निकलने वाले ज्यादातर लोगों के पास ई पास है ही नहीं. जबकि यह बात गाइडलाइंस में बता दी गई थी कि रविवार से बिना ई पास के कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकलेगा.

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक, डिटेल में पढ़ें कैसे करें बचाव

चेकिंग के दौरान जिन लोगों के पास ई लास मौजूद नहीं है, उन्हे ई पास लेकर आने लिए कहा जा रहा है. साथ ही पुलिस उन्हे ई पास डाउनलोड करने की प्रक्रिया भी बता रही है ताकि लोगों को कोई मुश्किल न हो. वहीं दूसरी तरफ बाजारों और दुकानों के तय समय के अनुसार खोले जाने पर लोगों को सामान्य रूप से खरीदारी करते हुए देखा जा सकता है. हालांकि आम दिनों को देखते हुए अभी बाजारों में काफी कम भीड़ नजर आ रही है. इसके बावजूद जिस भी दुकानों में समान खरीदने के लिए आए हुए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं.

कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने पर CM सोरेन बोले- अभी लड़ाई लड़नी है, हौसला बनाए रखे

अन्य खबरें