झारखंड में पूर्ण लॉकडाउन! जानें सोरेन सरकार कब लेगी पाबंदी बढ़ाने पर फैसला

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 3:56 PM IST
  • हेमंत सोरेन सरकार आज झारखंड में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है. हाई लेवल मीटिंग के बाद पाबंदियां बढ़ाने या लॉकडाउन घोषित करने पर फैसला लिया जाएगा.
झारखंड सरकार आज पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर फैसला ले सकती है.

रांची. हेमंत सोरेन सरकार झारखंड में पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर आज फैसला ले सकती है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाई लेवल कमेटी के साथ चर्चा के बाद सीएम संपूर्ण लॉकडाउन पर घोषित कर सकते हैं. झारखंड में इससे पहले 22 अप्रैल से लेकर 13 मई तक का लॉकडाउन तीन चरणों में बढ़ाकर लगाया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला ले सकते हैं.

लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत देते हुए झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने रविवार को कहा था कि स्थिति को देखते हुए कई राज्यों ने लॉकडाउन कड़ा कर दिया है. ऐसे में झारखंड को भी कठोर दौर के लिए तैयार होना पड़ेगा. झामुमो के साथ कांग्रेस के भी कई नेता पूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में है.  

रेमडेसिविर की कालाबाजारी में रांची ग्रामीण एसपी का नाम आया सामने, SP बोले- मेरा कोई गलत इरादा नहीं था

वहीं रांची में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भी पाबंदियों को बढ़ाने की वकालत करते हुए कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन से उन्हें अभी भी परहेज है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि राज्य सरकार ने जो कदम उठाए हैं वही कई अन्य राज्यों ने भी कोरोना रोकथाम के लिए उठाए हैं. इसी के साथ शादी विवाह और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों को भी एक महीने के लिए टाल देना चाहिए.

 कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि कोरोना काल में किसान भी कठिनाई में है. मौसम के बदलने से फसल को नुकसान पहुंचा है. जिसपर मुख्यमंत्री ने नुकसान का आकलन कर क्षतिपूर्ति के निर्देश दिए हैं. 

रांची यूनिवर्सिटी कर रहा स्टूडेंट्स को प्रमोट, यूजी और पीजी के छात्र पढ़ें डिटेल 

अन्य खबरें