झारखंड लिंचिग मामलाः पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा, जलाने से पहले हो चुकी थी संजू की मौत

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 21st Jan 2022, 8:22 AM IST
झारखंड के सिमडेगा में एक व्यक्ति की भीड़ द्वारा पिटाई के बाद जलाने वाले मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि भीड़ ने जब व्यक्ति को जलाया था, उससे पहले उसकी मौत हो चुकी थी.
झारखंड लिंचिग मामलाः भीड़ द्वारा जलाने से पहले हो चुकी थी संजू की मौत: पोस्मार्टम (सांकेतिक तस्वीर)

सिमडेगा  (भाषा). झारखंड में मॉब लिंचिग मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसको लेकर प्रशासन की भी चिंता बढ़ी हुई है. इस बीच सिमडेगा जिले में मॉब लिंचिग के बाद जलाने वाले मामले में राज्य की कानून व्यवस्था को चुनौती दिया था. इस मामले में संजू नाम के व्यक्ति की भीड़ द्वारा निर्ममता से पिटाई की गई. पिटाई के बाद भीड़ ने संजू को आग के हवाले कर दिया था. अब इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. जिसमें खुलासा हुआ है कि जब संजू को आग के हवाले किया गया तो उससे पहले संजू की मौत हो चुकी थी. इस मामले में पुलिस ने 13 लोगों की गिरफ्तार की थी.

सोरेन सरकार का नया प्लान, अब झारखंड में होगी शराब की होम डिलीवरी

सिमडेगा के पुलिस अधीक्षक डा. शम्स तबरेज ने गुरुवार को बताया कि भीड़ द्वारा की गई हत्या के मामले में मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है.

उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार भीड़ द्वारा जलाए जाने से पहले की संजू की मौत हो चुकी थी. गौरतलब है कि संजू के परिजनों का दावा था कि भीड़ ने उसे अधमरी हालत में जला दिया था.

तबरेज ने बताया मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में 32 वर्षीय संजू के शव का पोस्टमार्टम रांची की फॉरेंसिक टीम ने किया.

गौरतलब है कि भीड़ द्वारा की गई हत्या के इस मामले में नामजद सभी 13 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

अन्य खबरें