रांची में JMM का केंद्रीय महाधिवेशन, पूर्व CM शिबू सोरेन फिर चुने गए अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 10:30 PM IST
  • झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन को एक बार फिर झारखंड मुक्ति मोर्चा के 12वें केंद्रीय महाधिवेशन में सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी फिर से कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया है.
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के साथ झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा के 12वें केंद्रीय महाधिवेशन में झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन एक बार फिर सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने गए. इस दौरान वर्तमान में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी फिर से कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया. महाधिवेशन में केंद्रीय समिति के सदस्यों का भी चुनाव हुआ. इससे पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष शिबू सोरेन ने आज रांची के हरमू स्थित सोहराय भवन में दीप प्रज्ज्वलित कर पार्टी के केंद्रीय महाधिवेशन का उदघाटन किया. शिबू सोरेन ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि आदिवासी ईमानदार समाज है. उन्होंने गांव से पूछ कर योजनाओं को बनाने की सलाह दी.

महाधिवेशन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रदेश की सबसे बड़ी और मजबूत पार्टी है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में संगठन को पंचायत और गांव स्तर तक मजबूत बनाया जाएगा. महाधिवेशन में संगठनात्मक मजबूती और भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि जेएमएम एक ऐसा वटवृक्ष है, जिसके नीचे सभी को छांव मिलेगी.

रांची: UP से BJP सांसद ने मंच पर पहलवान को जड़ दिया थप्पड़, वीडियो वायरल

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आज पार्टी के लिए उत्सव का दिन हैं. उन्होंने कहा कि जेपीएससी पर विवाद खड़ा करने की कोशिश की जा रही हैं, जबकि अब इस परीक्षा में 75 फीसदी अभ्यर्थी झारखंड के आदिवासी-मूलवासी है, जबकि पहले 75 प्रतिशत बाहरी होते थे.

अन्य खबरें