रांचीः फेक खनन ऑफिसर बनकर वसूली कर रहे गिरोह का पर्दाफाश, 16 आरोपी अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 04:55 PM IST
  • रांची में नकली खनन अधिकारी बनकर कुछ लोग बालू से भरे ट्रकों की चेकिंग करके पैसों की वसूली कर रहे थे. सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 4 पिस्टल और गोलियां मिली हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.
पुलिस ने फेक खनन अधिकारी बनकर पैसे वसूली कर रहे 16 आरोपियों को अरेस्ट किया है.

राँची. झारखंड की राजधानी रांची में ऐसा मामला सामने आया है जिसमें माइनिंग ऑफिसर बनकर बालू से लदे ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पहुंची और इस गिरोह के 16 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से चार पिस्टल और भारी मात्रा में गोलियां बरामद की हैं. सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. 

ये मामला राजधानी रांची का है. मिली जानकारी के अनुसार, कुछ लोग दो बोलेरो में सवार होकर नामाकुम थाना क्षेत्र के सिदरौल पेट्रोल के पंप के पास पहुंचे. यहां ये लोग माइनिंग आफिसर बनकर बालू से लदे ट्रक को हथियार के बल पर रोक रहे थे. नकली खनन ऑफिसर बनकर आरोपी ट्रकों की चेकिंग कर रहे थे.

झारखंड HC ने की JPSC परीक्षा में कट ऑफ डेट घटाने की याचिका खारिज, जानें मामला

ट्रकों की चेकिंग के बाद उनसे पैसे वसूले जा रहे थे. कुछ लोगों ने पैसे देने से मना किया तो ड्राइवर के साथ मारपीट की और गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी. इस बीच इस घटना की जानकारी पुलिस को मिल गई. सूचना मिलने पर एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने इस गिरोह पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस टीम मौके पर भेजी.

BJP नेता केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा हुए कोरोना पॉजिटिव, बंगाल चुनाव से लौटे थे

एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आरोपियों के पास से चार पिस्टल और भारी मात्रा में गोली बरामद की हैं. जानकारी के मुताबिक, आरोपियों के पास से बरामद किए गए सभी हथियारों का लाइसेंस जम्मू-कश्मीर का है.

अन्य खबरें