झारखंड में इस उम्र के पुलिसवालों की नहीं लगेगी कोरोना ड्यूटी, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Apr 2021, 7:04 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच झारखंड में पुलिस मुख्यालय ने 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसवालों की कोरोना ड्यूटी न लगाने का आदेश दिया है. इसके अलावा गर्भवती पुलिसकर्मियों की भी कोरोना में ड्यूटी नहीं लगेगी. कई पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद ये फैसला लिया गया है.
झारखंड में कोरोना से एक महीने में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है. प्रतीकात्मक तस्वीर

राँची. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए झारखंड में 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों की कोरोना ड्यूटी न लगाने का फैसला लिया गया है. इस बारे में पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए हैं. इसके बाद ऐसे पुलिसकर्मियों को कोरोना ड्यूटी से अलग रखा गया है. झारखंड में कई पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

डीजीपी नीरज सिन्हा के निर्देश पर इस बारे में डीआई कार्मिक ने आदेश जारी किया है. पुलिस मुख्यालय ने झारखंड के सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया है कि वो पहले से गंभीर बीमारी से ग्रसित पुलिसकर्मियों और गर्भवती पुलिसकर्मियों को भी कोरोना ड्यूटी से अलग रखें. मिली जानकारी के मुताबिक, बीते महीने में कोरोना से एक डीसीपी समेत आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत हो गई है.

जय हिंद फार्मा पर हो रही थी दवा की कालाबाजारी, एसडीओ ने ली दुकान की तलाशी

झारखंड के पुलिसवालों को भी अस्पताल में बेड की कमी के कारण अव्यवस्था से जूझना पड़ रहा है. इस बारे में राज्य पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह और महामंत्री अक्षय राम ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से पत्राचार भी किया है. पुलिस एसोसिएशन ने नोडल पदाधिकारी बनाकर सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में 5 बेड पुलिसवालों के लिए आरक्षित रखने की मांग की है ताकि पुलिसकर्मियों का इलाज कराया जा सके.

रांची- NW जीईएल चर्च के बिशप दुलार लकड़ा का कोविड-19 वायरस के कारण निधन

झारखंड में कोरोना से हालत खराब होते जा रहे हैं. झारखंड में बीते 24 घंटे में 7 हजार 595 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं 2 हजार 373 लोग पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 106 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है.

 

अन्य खबरें