झारखंड पुलिस में बंपर भर्तियां, नए साल में होगा बड़ा बदलाव, जानें डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 9:27 AM IST
  • नए साल 2021 में झारखंड पुलिस विभाग में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं. राज्य पुलिस विभाग नई भर्तियां निकालने की तैयारी कर रहा है. साथ ही में कई ऐसे पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर होने जा रहा है जो सालों से एक ही जिले में तैनात हैं.
नए साल में झारखंड पुलिस में निकलेंगी बंपर भर्तियां

रांची. झारखंड पुलिस में नए साल में बंपर नौकरियां निकलेंगी. झारखंड पुलिस के हेडक्वाटर अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस में सभी ईकाईयों से खाली पदों की जानकारी मांगी गई है. जानकारी मिलने के बाद सरकार से बहाली के लिए पत्र लिखा जाएगा जिसके बाद सिपाही के पदों पर भर्तियां होंगी.

झारखंड पुलिस मुख्यालय 2021 में पुलिसिंग को लेकर नई रणनीति पर काम कर रहा है. राज्य पुलिस के वायरलेस विभाग में भी काफी समय से भर्तियां नहीं की गई हैं. मिली जानकारी के अनुसार वायरलेस विभाग में भी नए साल में भर्तियां निकलेंगी. राज्य पुलिस एसोसिएशन और मेंस एसोसिएशन ने पुलिस वायरलेस विभाग में नई भर्तियों को लेकर लगातार सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाई थी. वायरलेस इंस्पेक्टर के पद पर पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी. 

एक साल पूरे होने पर प्रदेश के 15 लाख परिवारों को हरा राशन कार्ड देगी सोरेन सरकार

झारखंड पुलिस के सिपाहियों का ट्रांसफर होगा

साल 2021 में भारी संख्या में सिपाहियों का ट्रांसफर किया जाएगा. दस साल से एक ही जिले में तैनात पुलिसकर्मियों को दूसरे जिले में तैनाती दी जाएगी. राज्य पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में सिपाहियों की डिटेल लिस्ट मांगी है जो दस साल या उससे भी ज्यादा समय से एक ही जगह पर कार्यरत हैं. 

किसानों को नीतीश सरकार का बड़ा झटका, 63 कृषि उपकरणों पर सब्सिडी खत्म

वहीं नक्सल प्रभाव वाले जिलों में तैनात पुलिसकर्मियों को ग्रेड ए और बी के जिलों में तैनात करने की तैयारी चल रही है. वहीं शहरी जिलों में तैनात पुलिसकर्मियों को नक्सल वाले जिलों में तैनात किया जाएगा. 

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नई हेल्पलाइन जारी की जाएगी. नंबर 181 पर महिलाएं किसी भी तरह की शिकायत दर्ज करा पाएंगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस हेल्पलाइन को लांच करेंगे. 

अन्य खबरें