झारखंड पुलिस PPE किट पहनकर आरोपियों को करेगी अरेस्ट, महामारी को देखकर लिया फैसला

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 06:21 PM IST
  • रांची पुलिस ने पुलिसकर्मयों को पीपीई किट पहनकर आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा यह भी कहा है कि बिना वजह किसी को थाने में लेकर न आएं और छोटे-मोटे मामले का निपटारा ऑन द स्पॉट ही करें. जिससे ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी संक्रमण का शिकार होने से बच सकें.
झारखंड पुलिस PPE किट पहनकर आरोपियों को करेगी अरेस्ट, महामारी को देखकर लिया फैसला

रांची. झारखंड के पुलिसकर्मी अब अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पीपीई किट पहनकर जाएंगे. वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुई विकट स्थिति में पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए कभी भी संक्रमित हो सकते है. पुलिसवालों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रांची पुलिस ने विशेष दिशा-निर्देश जारी किए है. जिसमें पुलिसकर्मियों से साफ तौर पर कहा गया है कि वे छोटे-मोटे मामलों को ऑन द स्पॉट ही निपटा लें. इसके अलावा बिना वजह पुलिस वैन में किसी को बैठाकर थाने में लेकर न आएं.

देशभर में कोरोना संक्रमण के कारण हजारों की संख्या में पुलिसकर्मियों की मौत के बाद झारखंड में यह बड़ा फैसला लिया गया है. जिससे ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी वायरस के संक्रमण से बच सके. इस महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स में शामिल पुलिसकर्मियों के लिए समस्या और ज्यादा गंभीर है. अस्पतालों की सुरक्षा, आम लोगों की मदद और लॉ एंड ऑर्डर जैसे कई मोर्चों पर पुलिसकर्मी एक साथ जूझ रहे है. ऐसे में इनके संक्रमित होने का खतरा अधिक बढ़ जाता है.

रांची के उपायुक्त का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने कई लोगों से मांगे इतने रुपये

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पुलिसकर्मियों को मास्क, हैंड गलव्स और सैनिटाइजर दिया गया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि किसी को गिरफ्तार करने की नौबत आए तो पुलिसकर्मी पीपीई किट पहन कर आरोपी को अरेस्ट करें. वहीं रांची सिटी एसपी ने कहा है कि छोटे-मोटे मामलों के लिए किसी को थाने न लाएं, बल्कि इसके लिए ऑनलाइन एफआईआर या ट्विटर का सहारा लिया जा सकता है. इसके अलावा संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों के लिए विस्थापित कॉलोनी में कोविड आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. संक्रमित होने पर पुलिसकर्मी वहाँ जाकर आइसोलेट हो सकते है.

झारखंड सदर अस्पताल में लापरवाही! मरे हुए व्यक्ति को दी covid वार्ड की ड्यूटी

अन्य खबरें