झारखंड: पुलिसकर्मी भी जेल में नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन, आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 6:32 PM IST
  • राज्य की सभी जेल परिसर में मोबाइल फोन पर पांबदी लगा दी गई है. मोबाइल को अब जेल गेट पर ही जमा करना होगा.
फाइल फोटो.

रांची: जेल के अंदर से रंगदारी मांगे जाने की शिकायतों पर जेल प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. राज्य की सभी जेल परिसर में मोबाइल फोन पर पांबदी लगा दी गई है. जिसके चलते अब जेल अधीक्षक से लेकर वहां कार्यरत कर्मचारी जेल के भीतर मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे. मोबाइल को अब जेल गेट पर ही जमा करना होगा. इस संबंध में जेल आईजी ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश का पालन नहीं करने पर संबंधित अधिकारी और पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही अब जेल में स्कैनर भी लगाया जाएगा. जेल प्रशासन की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है. स्कैनर लगने के बाद कोई सामान चाहे वह कैदियों का हो या फिर पुलिसकर्मियों का स्कैन होकर ही जेल के अंदर जाएगा. इतना ही रांची समेत राज्य की जेलों में फोर जी जैमर लगेगा. इसके लिए विभाग की ओर से केंद्र सरकार को भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है.

फोरलेन पर मिला युवक का शव, पुलिस को आशंका- हत्या को कहीं और अंजाम दे फेंकी लाश

जेल आईजी का कहना है कि जेल से रंगदारी मांगने की बात कई बार सामने आयी है. लेकिन पुलिसकर्मी इसका कोई सबूत नहीं दे पाते हैं. उन्होंने एसएसपी से कहा है कि वे इसका सबूत दें, ताकि संबंधित कैदी पर कड़ी कार्रवाई की जा सके. इसी को देखते हुए जेलर से लेकर सभी कर्मियों को जेल के भीतर मोबाइल ले जाने पर रोक लगा दी गई है.

रिम्स के ICU में भर्ती कैदी हथकड़ी समेत फरार, हत्या के मामले में काट रहा था सजा

अन्य खबरें