1.60 लाख शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी देने की कवायद शुरू

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 7:36 AM IST
  • झारखंड लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग ने कोरोना संक्रमण के कारण लंबित पड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं को शीघ्र आयोजित कराने को लेकर कवायद शुरू कर दी है. प्राथमिक तौर पर तैयारियां पूरी कर लेने के बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि जनवरी के अंतिम सप्ताह और फरवरी माह में तकरीबन 12 से 14 विभागों में रिक्त पड़े पदों पर परीक्षाएं आयोजित करने की घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी.
1.60 लाख शिक्षित युवाओं को सरकारी नौकरी देने की कवायद शुरू

रांची. बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण राज्य राज्य के सरकारी महकमे में टीचरों सहित 1.60 लाख पदों पर राज्य के शिक्षित युवाओं की नियुक्ति समय पर नहीं हो सकी है. अब जबकि राज्य में कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम हुआ है तो अब लंबित प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित कराने को झारखंड लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग हरकत में आ गया है. दोनों आयोगों की ओर से उक्त परीक्षाएं आयोजित कराने को लेकर प्रारंभिक स्तर की तैयारियां शुरू कर दी गई है. यहां यह भी बता दें कि राज्य में तकरीबन 25000 टीचरों की नियुक्ति भी की जानी है इसको लेकर भी आवेदन प्रक्रिया पहले ही पूर्ण कर ली गई थी.

झारखंड लोक सेवा आयोग लंब प्रतियोगिता परीक्षा में शिकायत करने को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है तो कर्मचारी चयन आयोग भी अपनी ओर से तैयारियों में जुटा हुआ है. माना जा रहा है कि जनवरी-फरवरी में तकरीबन 12 से 14 प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर तिथियों की घोषणा की जा सकती है. बताते चलें कि झारखंड लोक सेवा आयोग के अमिताभ चौधरी के अध्यक्ष बनने के बाद परीक्षाओं के सिंह आयोजन को लेकर गतिविधियों में तेजी आई है.

संबंध में जेपीएससी के अध्यक्ष श्री चौधरी ने बताया कि फिलहाल आयोग का ध्यान अरसे से लंबित प्रतियोगी परीक्षाओं को संपन्न कराने का है. इनमें संयुक्त सिविल सेवा बैकलॉग प्रारंभिक परीक्षा 2017 के अलावा असिस्टेंट टाउन प्लानर, सहायक निदेशक तथा सब डिविजनल एग्रीकल्चर अफसर, सहायक अभियंता नगर विकास विभाग, अकाउंट अफसर नगर विकास विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द ही परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी जाएंगी.

अन्य खबरें